yogi

Yogi Adityanath Announced: योगी आदित्यनाथ ने की घोषणा, अब यूपी के तीर्थ क्षेत्रों में नहीं बिकेगा मांस और शराब

Yogi Adityanath Announced: तीर्थ क्षेत्रों में मांस और शराब की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जाएगा: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ, 31 अगस्तः Yogi Adityanath Announced: मथुरा में भगवान कृष्ण जन्मोत्सव मनाने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी घोषणा की हैं। सीएम योगी ने कहा कि तीर्थ क्षेत्रों में मांस और शराब की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जाएगा। अभी तक मंदिरों और धर्मस्थलों से 100 मीटर की दूरी पर शराब दुकानें और मांस की दुकानें खोलने पर रोक हैं।

Yogi Adityanath Announced: योगी की घोषणा के बाद मथुरा-वृंदावन सहित प्रदेश के अन्य तीर्थ स्थलों पर मांस और मदिरा की बिक्री पर रोक लग गई हैं। उन्होंने कहा कि पूज्य संतों का कहना है कि ब्रज के सभी क्षेत्रों में मांस की बिक्री पर रोक लगनी चाहिए और यह होना चाहिए। प्रशासन इस संबंध में योजना बनाकर, जो लोग इस क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं उनके पुनर्वास की व्यवस्था करें।

क्या आपने यह पढ़ा.. Congress Meet Varansi DRM: वाराणसी मे यात्री समस्याओं पर डी आर एम से मिले कांग्रेसी

उन्होंने आगे कहा कि पहले की सरकारों के जनप्रतिनिधि मंदिर जाने तक में डरते थे लेकिन आज ऐसा नहीं है। आज वह लोग भी कहते हैं कि राम हमारे हैं। योगी ने कहा कि मथुरा की सांस्कृतिक और आध्यात्मिक महिमा को पुनर्जीवित करने के लिए शराब और मांस के व्यापार में प्रतिबंध लगे।

योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि मथुरा के वृंदावन, गोवर्धन, नन्दगांव, बरसाना, गोकुल, महावन एवं बलदेव में जल्द ही मांस और शराब की बिक्री बंद कर इन कार्यों में लगे लोगों का अन्य व्यवसायों में पुनर्वास किया जाएगा।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेें