Varanasi 7

Workshop on radio in varanasi: वाराणसी में SMS के जनसंचार विभाग में आयोजित हुई रेडियो पर कार्यशाला

  • आर० जे० शशांक ने विद्यार्थियों को सिखाई रचनात्मक प्रस्तुति की बारीकियां

Workshop on radio in varanasi: एकदिवसीय कार्यशाला में हुई रेडियो के क्षेत्र में कैरियर सम्बन्धी वार्ता

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 17 फरवरीः Workshop on radio in varanasi: स्कूल ऑफ मैनेजमेंट साइंसेज के पत्रकारिता विभाग और कैरियर काउंसलिंग सेल के संयुक्त तत्वाधान में रेडियों जॉकी के रूप में कैरियर की संभावना विषयक एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन Workshop on radio in varanasi) किया गया। एक दिवसीय कार्यशाला में बतौर विशेषज्ञ रेड एफ०एम० के असिस्टेंट प्रोग्रामिंग हेड और रेडियो जॉकी शशांक मिश्र ने विद्यार्थियों से सीधा संवाद करते हुए रेडियों की भाषा, रेडियो में कैरियर संभावना जैसे विषयों को समझाया।

रेडियो में रचनात्मक प्रस्तुति की बारीकियों को समझाते हुए आर०जे० शशांक ने कहा कि निश्चित रूप से रचनात्मकता और प्रस्तुति शैली में गहरा सम्बन्ध है लेकिन तथ्यपरकता की कसौटिके साथ खिलवाड़ नहीं किया जा सकता। इस दौरान विद्यार्थियों के प्रश्नों का उत्तर देते हुए उन्होंने बताया कि आज की युवा पीढी में अपार संभावनाएं हैं जिन्हें सिर्फ सही मार्गदर्शन और आत्मविश्वास की जरूरत है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Varanasi illegal sand mining report: जिलाधिकारी वाराणसी से एन जी टी ने मांगी अवैध बालू खनन की रिपोर्ट

कार्यशाला के प्रारम्भ में कोर्स कोऑर्डिनेटर डॉ अविनाश चंद्र सुपकर ने अतिथि का स्वागत और विषय प्रवर्तन किया। कार्यशाला में बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने सहभागिता की। इस दौरान प्रोफेसर संदीप सिंह, डॉ गौरव शाह, मिस लक्ष्मी मिश्रा मौजूद रहीं। कार्यशाला का संचालन ईशान त्रिपाठी ने किया।

Hindi banner 02