Webinar in VCW

Webinar in VCW: वीसीडब्ल्यू में वित्तीय साक्षरता और धन प्रबंधन पर हुआ बेविनार

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 29 फरवरीः
Webinar in VCW: वाणिज्य विभाग, वसंता कॉलेज फॉर वोमेन, राजघाट के तत्वावधान में सी.आई.ई. एल के सहयोग से ग्रेजुएशन के दौरान वित्तीय साक्षरता और धन प्रबंधन पर वेबिनार का आयोजन किया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता पंकज श्रीवास्तव ने छात्राओं को उपयोगी टिप्स दिये।

क्या आपने यह पढ़ा… Appointment Letter Distribution: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में 125 आँगनवाडी कार्यकर्ती को दिया गया नियुक्ति पत्र

कार्यक्रम की शुरुआत में प्राचार्य डॉ अलका सिंह ने अपना उदबोधन दिया। वाणिज्य विभाग की और से स्वागत भाषण विभागाध्यक्ष डॉ डी उमा देवी ने दिया और उन्होंने अतिथि वक्ता का परिचय कराया। मुख्य वक्ता पंकज श्रीवास्तव ने वित्तीय साक्षरता और धन प्रबंधन के बारे में बहुमूल्य कीनोट्स दिए। आपने बी.कॉम के छात्राओं के साथ एक संवादात्मक और सहभागी सत्र रखा। उन्होंने इसकी प्रक्रिया के बारे में बहुमूल्य जानकारी दी।

पंकज ने आज की अर्थव्यवस्था में इक्विटी, ऋण, म्यूचुअल फंड, ईटीएफ, ईएलएस, एफडी, आदि के महत्व पर भी प्रकाश डाला. अंत मे वाणिज्य विभाग की प्रवक्ता डॉ. उषा दीक्षित द्वारा औपचारिक रूप से धन्यवाद ज्ञापन दिया गया। कार्यक्रम में विभाग के डॉ रंजन कुमार भट्टाचार्य, वेद मिश्रा, डॉ मनोज कुमार तिवारी, डॉ रशिका जैन आदि उपस्थित थे।

Whatsapp Hindi Banner
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें