Varanasi

Vasant women college special program on innovation: वसंत महिला महाविद्यालय के द्वारा वित्तीय सेवाओं में नवाचार पर विशेष कार्यक्रम

Vasant women college special program on innovation: प्रोफेसर अमित मंगलानी ने दिया सारगर्भित व्याख्यान

वाराणसी, 28 नवंबरः Vasant women college special program on innovation: वाणिज्य विभाग वसंत महिला महाविद्यालय, राजघाट के तत्वावधान में वित्तीय सेवाओं में नवाचार पर विशेष व्याख्यान का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता गुरु घासीदास विश्वविद्यालय (बिलासपुर) के प्रोफेसर अमित मंगलानी ने फाइनेंसियल सिस्टम पर विस्तार से प्रकाश डाला।

कार्यक्रम के प्रारंभ में वसंता कॉलेज की डायनामिक प्रिंसिपल प्रोफेसर अलका सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया। अपने उदबोधन में प्रोफेसर सिंह ने कहा कि आज के डिजिटल युग में फाइनेंसियल सिस्टम की बेसिक जानकारी बहुत लाभप्रद है। विषय स्थापना कॉलेज की वाणिज्य विभागाध्यक्ष डॉ. डी.उमा देवी ने की।

मुख्य वक्ता प्रोफेसर अमित मंगलानी ने प्रतिभागियों के साथ वित्तीय नवाचार सेवाओं के विषय पर एक इंटरैक्टिव व्याख्यान किया। आपने प्रतिभागियों को वित्तीय व्यवस्था के विभिन्न रुप, म्यूचुअल फंड निवेश, भारत मे निवेश के विभिन्न माध्यम उनकी प्रगति, विभिन्न स्तर पर उनके आयाम एवं निवेश माध्यम के भावी विकास की संभावनाओ के बारे में विस्तार से अवगत कराया।

क्या आपने यह पढ़ा….. Health tips: गुणों से भरपूर हैं तिल के बीज, रोजाना सेवन से मिलेंगे ये 5 फायदे

प्रोफेसर अमित ने डिजिटल युग की नई खोज ब्लाकचेन मे डिजिटल करेंसी बीटकाइन की भूमिका एवं आने वाले समय मे इसकी उत्पन्न होने वाली महत्ता पर भी प्रकाश डाला। वाणिज्य विभाग की प्रमुख डॉ. डी. उमा देवी ने कहा कि प्रोफेसर अमित द्वारा इंगित प्रत्येक जानकारिया अत्यंत महत्वपूर्ण एवं नवींन है। मुख्य वक्ता के व्याख्यान समस्त प्रतिभागियों के भावी प्रयोग एवं विकास मे सहायक सिद्ध हो सकेंगी।

वित्तीय सेवाओं के सम्बन्ध में यह ज्ञान व्यावहारिक दृष्टि से महत्वपूर्ण है। इससे छात्र भविष्य मे निश्चित तौर पर लाभान्वित होगे।
इस अवसर पर डॉ. उषा दीक्षित, डॉ. मनोज के. तिवारी, डॉ. वेदमणि मिश्रा, डॉ. रंजन भट्टाचार्य और वाणिज्य विभाग की डॉ. सोनल कपूर के साथ भारी संख्या में छात्राओ ने सहभागिता की. अंत में औपचारिक धन्यवाद ज्ञापन डॉ. डी.उमा देवी ने दिया।

Whatsapp Join Banner Eng