Varanasi orientation program

Varanasi orientation program: वाराणसी के आरएसएमटी कॉलेज में ओरिएंटेशन कार्यक्रम संपन्न

Varanasi orientation program: खुले अर्थव्यवस्था मे रोजगार के आंकड़े हो रहे बेहतर

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 31 अक्टूबरः Varanasi orientation program: यू.पी. कॉलेज परिसर स्थित आर.यस.एम.टी. कॉलेज में ओरिएंटेशन कार्यक्रम कर समापन समारोह सम्पन्न हुआ। मुख्य अतिथि प्रो एस. के. सिंह, पूर्व कुलपति मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा ने कोरोना के बाद उत्पन्न स्थिति पर चर्चा करते हुए कहा कि खुले अर्थव्यवस्था के दौर में रोजगार के आकड़े बेहतर हो रहे हैं। कॉलेज के छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि बदलती हुई परिस्थितियों में उन्हें अपने कौशल के विकास पर जोर देते रहना चाहिए।

Varanasi orientation program 1

विशिष्ट अतिथि प्रो. राजेश सिंह, प्रोफेसर, साख्यिकी विभाग, काशी हिन्दू विश्वविद्यालय ने कहा कि भविष्य में उद्योगों में डाटा और उसके उपयोग से सूचना का सही प्रयोग ही व्यवसाय की सही दिशा देने में सक्षम होगा। प्रोफेसर सिंह ने डाटा साइन्स के क्षेत्र में व्याप्त अपार संभावनाओं पर विस्तार से चर्चा की।

क्या आपने यह पढ़ा…. Clove benefit: शहद के साथ मिलाकर खाएं लौंग, मिलेंगे यह फायदे

कार्यक्रम का संक्षिप्त रिपोर्ट डॉ.विनीता कालरा ने प्रस्तुत किया। संचालन गरिमा आनंद ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन डॉ संजय कुमार सिंह ने दिया। इस अवसर पर वृक्षारोपण का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। कार्यक्रम मे पी.एन.सिंह, डॉ. बृजेश कुमार यादव, अनुराग सिंह, रामेश्वरी सोनकर, डॉ. राजेन्द्र शर्मा, सुजीत सिंह इत्यादि उपस्थित थे।

Whatsapp Join Banner Eng