Nagar nigam varanasi

Varanasi Municipal Commissioner: वाराणसी के महापौर-पार्षदों ने नगर आयुक्त के खिलाफ खोला मोर्चा

Varanasi Municipal Commissioner: महापौर मृदुला जायसवाल ने कहा कि जिस तरीके से नगर आयुक्त ने बैठक के दौरान व्यवहार किया वह अनुचित था।

  • जनहित के कार्यों मे हीलाहवाली करने का आरोप

रिपोर्ट : डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी ,10 जून: Varanasi Municipal Commissioner: महापौर और पार्षदों ने नगर आयुक्त के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कार्यकारिणी की बैठक में बुधवार को हंगामे के बीच नगर आयुक्त गौरांग राठी के वॉकआउट करने से नाराज महापौर और पार्षदों ने इसे तानाशाही रवैया बताया। इस मुद्दे पर प्रेसवार्ता में महापौर मृदुला जायसवाल ने कहा कि जिस तरीके से नगर आयुक्त ने बैठक के दौरान व्यवहार किया वह अनुचित था। वार्डों में लंबे समय से विकास कार्य प्रभावित हैं। इसकी शिकायतों के बाद भी समाधान नहीं होने से पार्षदों की नाराजगी जायज है।

उन्होंने कहा कि सभी पार्षदों से सहमति के बाद अगले सप्ताह कार्यकारिणी की बैठक में नगर आयुक्त के खिलाफ प्रस्ताव लाने का फैसला लिया गया है। शासन से भी इसकी शिकायत की जाएगी।

Whatsapp Join Banner Eng

इससे पहले बैठक के दौरान पार्षदों ने अधिकारियों पर हीलाहवाली करने व जिम्मेदारी से पीछे हटने का आरोप लगाया। कार्यकारिणी सदस्यों ने नगर आयुक्त (Varanasi Municipal Commissioner) पर फोन न उठाने व शिकायतों का स्पष्ट जवाब न देने का आरोप लगाया और इसे मनमानी करार दिया। नगर आयुक्त ने कहा कि वार्डों में विकास कार्यों की लगातार निगरानी हो रही है और पिछले वर्षों में तमाम कार्यों को पूरा भी कराया गया है। इसी बीच बातचीत बहस में तब्दील हो गई और नोंकझोंक के दौरान नगर आयुक्त वॉकआउट कर गये। जिसके बाद महापौर ने गहरी नाराजगी जताई और बैठक को स्थगित करने की घोषणा की।

Varanasi Municipal Commissioner: सपा पार्षद भैयालाल यादव ने कहा कि नगर आयुक्त समेत कुछ अन्य अधिकारी मनमाने तरीके से काम कर रहे हैं। वार्डों में दो-दो साल से टेंडर और एग्रीमेंट के बाद भी काम शुरू नहीं हो रहा है। गुणवत्तायुक्त कार्यों को लेकर केवल निर्देश दिये जाते हैं, लेकिन जब इसकी जांच कराने की मांग होती है तो अधिकारी पीछे हट जाते हैं।

कांग्रेस पार्षद दल नेता सीताराम केसरी, कार्यकारिणी सदस्य बबलू शाह ने कहा कि नगर आयुक्त का व्यवहार अनुचित था। उनके खिलाफ अगले सप्ताह कार्यकारिणी में प्रस्ताव लाया जाएगा। उपसभापति नरसिंह दास, विजय श्री, सुशील गुप्ता, शिवप्रकाश मौर्य, ओकास अंसारी, मनोज यादव, श्याम आसरे मौर्य, दिनेश यादव आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़े…..अच्छी खबर, 11 जून से सोमनाथ मंदिर (Somnath Temple) में श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन