Varanasi illegal building inspected

Varanasi illegal building inspected: वाराणसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष ने अवैध भवन का किया निरीक्षण

Varanasi illegal building inspected: उपाध्यक्ष पुलकित गर्ग ने अवैध बिल्डिंग को तत्काल सील करने तथा निर्माण कर्ताओं के खिलाफ सुसंगत धाराओं मे मुकदमा दर्ज़ कराने का दिया निर्देश

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 17 फ़रवरी:
Varanasi illegal building inspected: वाराणसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष, पुलकित गर्ग द्वारा मंसाराम फाटक स्थित अवैध बिल्डिंग का निरीक्षण किया गया। जोनल अधिकारी द्वारा अवैध बिल्डिंग के संबंध में उपाध्यक्ष महोदय को जानकारी प्राप्त करायी गयी.
उपाध्यक्ष श्री गर्ग ने ज़ोनल अधिकारी को बिल्डिंग के अनाध्यासित/ खाली तलों को तत्काल तत्काल सील करने हेतु आदेशित किया तथा अवैध बिल्डिंग निर्माणकर्ताओं के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करने हेतु थानाध्यक्ष चेतगंज को निर्देश प्रदान किए गये। उपाध्यक्ष द्वारा वाराणसी विकास प्राधिकरण की सीमा में शमन मानचित्र पास होने के पश्चात तैनात प्रवर्तन अधिकारियों एवं कार्मिकों को चिन्हित कर कार्यवाही हेतु आदेशित किया गया .

यह भी पढ़ें:Rahul Gandhi Controversial Statement: यूपी के युवाओं को लेकर ऐसा क्या बोले राहुल गांधी की हो रहा बवाल…!

इसके अतिरिक्त उपाध्यक्ष द्वारा वाराणसी विकास प्राधिकरण के जन संपर्क विभाग के माध्यम से आम जनमानस को जागरूक करने हेतु जन जागरूकता अभियान चलाने हेतु निर्देशित किया गया है, जिससे आम जनमानस के द्वारा किसी भी प्रकार की संपत्ति एवं भूमि क्रय करने से पूर्व उसकी वैधता (नियमों के अनुसार सही होने) के विषय में वाराणसी विकास प्राधिकरण से पुष्टि करने के पश्चात ही क्रय करें।

निरीक्षण के दौरान उपाध्यक्ष के अतिरिक्त, चेतगंज थानाध्यक्ष व चौकी इंचार्ज, संदर्भित क्षेत्र के ज़ोनल अधिकारी एवं अवर अभियंता स्थल पर मौजूद रहे.

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें