Varanasi food meeting

Varanasi food Funfair: वाराणसी में पहली बार इंटरनेशनल फूड फेयर लगेगा: कमिश्नर

Varanasi food Funfair: “फूड वाराणसी” नाम से 15 से 17 नवंबर के बीच लगेगा एग्जीबिशन, 20 देशों के लगभग 4000 प्रतिभागी शामिल होंगे

  • इस इंटरनेशनल फ़ूड फेयर से वाराणसी में स्टार्टअप योजना बहुत प्रमोट होगा

रिपोर्ट : डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 26 अगस्त:
Varanasi food Funfair: वाराणसी में 15 से 17 नवंबर तक एग्रो प्रोडक्ट का इंटरनेशनल फूड फेयर लगेगा। जिसमें 20 देशों के 4000 प्रदर्शनकर्ता, स्टाक फोल्डर, सेलर, वायर, विजिटर शामिल होंगे।

उक्त जानकारी कमिश्नरी सभाकक्ष में कमिश्नर दीपक अग्रवाल की अध्यक्षता में बुधवार को आयोजित बैठक में दी गई। कमिश्नर अग्रवाल ने बताया कि दिल्ली से बाहर पहली बार वाराणसी में ऐसा (Varanasi food Funfair) इंटरनेशनल फूड फेयर लगेगा। यह मेला टीएफसी में लगेगा। मेला में देश-विदेश के 8000 लोगों को प्रतिभाग करने की संभावना है। जिसमें देश विदेश के बड़े होटलों, निर्यातक, प्रदर्शनकर्ता, खरीददार, विजिटर, विभिन्न क्षेत्रों के स्टॉकहोल्डर आदि होंगे। मेला का आयोजन सिआल व एपीडा के संयुक्त भूमिका में होगा। इस इंटरनेशनल फूड फेयर से वाराणसी विश्व पटल पर और उभरेगा। देश विदेश से जो वाराणसी आए याद जो नहीं आ सके, वह वाराणसी को व्यापकता से जानेंगे। मेला में इन्वेस्टर भी आएंगे। यहां बड़े इन्वेस्टमेंट की व्यापक संभावनाएं बढ़ेंगी।

Taliban Next Home: तालिबान ने इस देश को बताया अपना दूसरा घर, कहा- अब अफगानिस्तान में शांति

कमिश्नर ने सिआल के साथ बैठक में उनकी जरूरत व व्यवस्थाओं जिसमें रुकने, ट्रांसपोर्ट, सुरक्षा, ब्रांडिंग, एयरपोर्ट पर व्यवस्था, शुभारंभ व अन्य कार्यक्रमों के स्थल, एग्जीबिशन स्थल आदि पर विस्तार से विचार विमर्श किया। कमिश्नर ने सुझाव दिया कि देश-विदेश के डेलीगेटस को वाराणसी के प्रसिद्ध पर्यटक स्थलों, गंगा आरती, सारनाथ, गंगा में नौकायन आदि का भ्रमण कराया जाए। एपीओ के माध्यम से एक ग्रुप प्रोडक्ट का प्रदर्शन होगा।

विदेश में वाराणसी के उत्पाद, यहां के रा-मैटेरियल की जानकारी व पहुंच होगी। (Varanasi food Funfair) “फूड वाराणसी” इंटरनेशनल फ़ेयर में उत्तर प्रदेश सरकार की प्रभावी सहायक भूमिका रहेगी। इस इंटरनेशनल फ़ूड फेयर से वाराणसी में स्टार्टअप योजना बहुत प्रमोट होगा। बैठक में एपीडा, सिआल विभिन्न विभागों के अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Whatsapp Join Banner Eng