Varanasi DM Held A Review Meeting

Varanasi DM Held A Review Meeting: वाराणसी के जिलाधिकारी ने आर्थिक विकास योजनाओं का किया समीक्षा बैठक

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 01 मार्चः
Varanasi DM Held A Review Meeting: जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने त्वरित आर्थिक विकास योजना की समीक्षा बैठक कमिश्नरी सभागार में किया। ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के कार्यों की समीक्षा में सहायक अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण विभाग द्वारा अवगत कराया गया कि कुल 65 कार्यों के सापेक्ष 50 कार्य पूर्ण हो गए है तथा 20 कार्यों की द्वितीय किस्त का मांग पत्र शासन को प्रेषित कर दिया गया है।

ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के चार कार्य जो सीवर लाइन बिछाई जाने के कारण बाधित था। इस संबंध में बैठक में महाप्रबंधक जलकल संस्थान के उपस्थित न होने के कारण जिलाधिकारी द्वारा नाराजगी व्यक्त की गई तथा जिला अर्थ संख्या अधिकारी को निर्देशित किया गया कि इस संबंध में महाप्रबंधक को पत्र निर्गत किया जाए।

ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के एक कार्य स्थल पर जमीन विवाद के कारण कार्य बाधित होने कारण उप जिलाधिकारी पिंडरा को मौके पर सत्यापन कर स्थल विवाद निस्तारण करने का निर्देश दिया गया। नगर निगम के कार्यों की समीक्षा में बैठक में उपस्थित मुख्य अभियंता द्वारा अवगत कराया गया कि वर्तमान में कराई जा रहे 49 कार्यों के सापेक्ष 41 कार्य पूर्ण हो चुके हैं शेष 6 कार्य प्रगति पर एवं एक कार्य स्थल विवाद के कारण बाधित है।

क्या आपने यह पढ़ा… Free Ration in Varanasi: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र के गरीबों को मिलेगा मुफ्त राशन

बैठक में उपस्थित उप जिलाधिकारी सदर को जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि मौके पर स्थल विवाद का निस्तारण कराये। इसके साथ ही समीक्षा बैठक में नगर निगम द्वारा ही त्वरित आर्थिक विकास योजना में कराई जा रहे मार्ग प्रकाश व्यवस्था की समीक्षा में अधिशासी अभियंता विद्युत द्वारा अवगत कराया गया की 1653 स्ट्रीट लाइट एवं 78 हाई मास्ट लाइट का अधिष्ठापन पूर्ण कर लिया गया है, अवशेष धनराशि के सापेक्ष टेंडर कर दिया गया है।

जिलाधिकारी द्वारा मुख्य अभियंता एवं अधिशासी अभियंता नगर निगम को निर्देशित किया गया कि यथाशीघ्र अवशेष कार्य आगामी एक माह में पूर्ण कर लिया जाए। बैठक में कार्यदाई संस्था ग्रामीण अभियंत्रण विभाग एवं नगर निगम के मुख्य अभियंता एवं अधिशासी अभियंता विद्युत/ यांत्रिक उपस्थित थे।

Whatsapp Hindi Banner
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें