Varanasi

Varanasi development authority: वी डी ए द्वारा आयोजित संपत्ति शिविर का आठवां दिन

Varanasi development authority: आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में वाराणसी विकास प्राधिकरण द्वारा विशेष संपत्ति शिविर में अबतक 400 से ज्यादा लोग पधारे

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 02 अगस्त: Varanasi development authority: वाराणसी विकास प्राधिकरण द्वारा आयोजित विशेष सम्पति शिविर दूसरे सप्ताह में प्रवेश कर गई। प्राधिकरण के इतिहास में पहली बार कोई शिविर एक सप्ताह से ज्यादा समय के लिये लगायी गई। अब तक इस शिविर में 400 से ज्यादा लोग पधारे। शिविर में एक तरफ जहाँ लोगों के वर्षों से लंबित संपत्ति के मामलों को निपटाया गया, वहीं दूसरी ओर नई सम्पति की भी नीलामी के माध्यम से बिक्री की गई।

आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में जुलाई माह के अंतिम सप्ताह में शुरू की गई यह शिविर अगस्त प्रथम सप्ताह तक रहेगी। शिविर में वाराणसी विकास प्राधिकरण की विभिन्न आवासीय/व्यावसायिक योजनाओं में रिक्त सम्पत्तियों के विक्रय हेतु दो चरणों में ई-नीलामी की जा रहीं है।

क्या आपने यह पढ़ा….. Passenger train news: प्रतापनगर-अलीराजपुर के बीच पैसेंजर ट्रेन पुन: शुरू होगी, जानें पूरी डिटेल…

विशेष कैम्प के अंतर्गत आम जनमानस को एक ही स्थान पर निम्नलिखित सुविधाओं को उपलब्ध करायी जा रही है:– शिविर में विभिन्न योजनाओं की 116 सम्पत्तियों को नीलामी के आधार पर तथा 35 संपत्तियों को प्रथम आगत प्रथम स्वागत के आधार पर विक्रय हेतु सम्मिलित किया गया है। योजनावार विक्रय हेतु उपलब्ध संपत्तियों का विवरण प्राधिकरण की वेबसाइट www.vdavns.com पर उपलब्ध है।

“विशेष सम्पत्ति कैम्प” के द्वितीय सप्ताह के प्रथम दिवस पर, कैंप में प्रभारी अधिकारी संपत्ति, सहायक संपत्ति अधिकारी एवं संपत्ति अनुभाग के अन्य समस्त कार्मिकों एवं विभिन्न सहयोगी बैंकिंग प्रतिष्ठानों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

“विशेष सम्पत्ति कैम्प” के द्वितीय सप्ताह के प्रथम दिवस पर कुल 44 आगंतुकों द्वारा कैंप में प्रतिभाग किया गया, जिसमे रजिस्ट्री संबन्धित कार्यों एवं भू-खण्ड/आवास क्र्य से संबन्धित सूचना की जानकारी उपलब्ध कराया गया। इसके अतिरिक्त कैंप के द्वितीय दिवस पर निम्नवत कार्यवाहियाँ संपादित की गयी:-

  • अनुभाग द्वारा 04 डीड रजिस्ट्री हेतु तैयार कराया गया, जिनकी रजिस्ट्री आगामी कैंप दिवस में की जायेगी।
  • प्राधिकरण के विभिन्न योजनाओं में किराए पर दी गयी सपत्तियों के अंतर्गत बकाये किराए किस्त के मद में कुल रु. 45,000/- वसूली कर प्राधिकरण कोष में जमा कराया गया।
  • प्रधानमंत्री आवास योजना(शहरी) के अंतर्गत आवंटियों को बकाया धनराशि जमा कराये जाने हेतु दूरभाष के माध्यम से सूचित किया गया।
  • संपत्ति अनुभाग से संबन्धित जन शिकायतों का प्राथमिकता पर कैंप में निस्तारण कराया जा रहा है।
Hindi banner 02