vaccination 1

Vaccination campaign: मऊ में कोविड-19 टीकाकरण का महाअभियान

Vaccination campaign: एक दिन में 40,000 हजार लोग ले सकेंगे टीकाकरण का लाभ

रिपोर्ट: पवन सिंह

मऊ, 26 अगस्त: Vaccination campaign: उत्तर प्रदेश सरकार ने संभावित तीसरी लहर से पहले यहाँ की जनता को कोरोना से बचाव के टीके का लाभ दे देना चाहती है। इसी के साथ स्वास्थ्य विभाग ने आज जिले के 40,000 हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। इसका अभियान का आशय यह है कि विभाग एक दिन में अपने जनपद के नागरिकों का अधिक से अधिक टीकाकरण करा देना चाहती है।

इसके लिये 45 वर्ष से उपर के व्यक्ति जिनका पंजीकरण नहीं है वह भी अपने आधार पहचान पत्र के साथ करीब के टीकाकरण केंद्र पर पहुंच कर टीका लगवा सकते हैं। साथ में 18 वर्ष से अधिक के लोगों ने जिन्होने पहले से पंजीकरण कराकर स्लॉट बुक कर लिया है, वे भी समय पर पहुंच कर निःशुल्क टीकाकरण का लाभ ले सकते हैं। यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ श्याम नरायन दुबे ने दी है।

Varanasi DM: जिलाधिकारी ने वर्चुअल जिला उद्योग बंधु की बैठक में उद्यमियों के समस्याओं का किया निस्तारण

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ बीके यादव ने बताया कि कोरोना के टीके को लोगों में आई जागरूकता को लेकर शासन के द्वारा समय-समय पर मेगा कोविड-19 टीकाकरण अभियान (Vaccination campaign) चला कर अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण करने का प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में 27 अगस्त दिन शुक्रवार को पूरे जिले से एक दिन में 40,000 हजार लोगों के निःशुल्क टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया है।

Whatsapp Join Banner Guj

डॉ बीके यादव ने बताया कि 16 अगस्त को मेगा टीकाकरण अभियान (Vaccination campaign) चलाकर जनपद में करीब 35 हजार लोगों का एक दिन में निःशुल्क टीकाकरण किया गया था। इसी सफलता को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बार पुनः 27 अगस्त को मेगा कोविड-19 टीकाकरण अभियान चलाने जा रही है। जिसके लिए माइक्रो प्लान बना लिया गया है और पूरे जनपद में 35000 कोविशील्ड और 5000 को वैक्सीन का एक साथ निःशुल्क टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया है।