cyber crime office

शादी का झांसा देकर युवतियों को अपने जाल में फंसानेवाला पकड़ा गया

गुजरात

cyber crime office

रिपोर्ट : रामकिशोर शर्मा
अहमदाबाद, 19 जनवरी
: गुजरात में लड़कियों को अपनी जाल में फंसाकर उनसे रूपये एठनेवाले एक शख्स को साइबर क्राइम पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी मेट्रोमोनियल साइड पर अपनी फेक प्रोफाइल रखता था और युवतियों से संपर्क कर उन्हें अपनी जाल में फंसाता था। आरोपी अभी तक 50 से अधिक युवतियों को अपने जाल में फंसा चुका है।

Whatsapp Join Banner Eng

साइबर क्राइम पुलिस को इस प्रकार की शिकायत मिलने पर जांच की तो पता चला कि आरोपी सोमनाथ में है। जिससे पुलिस की एक टीम सोमनाथ के लिए रवाना की गई। मौके पर पहुँची पुलिस ने संदीप मिश्रा नामक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। यह व्यक्ति विहान शर्मा, प्रतीक शर्मा, आकाश शर्मा और इसी प्रकार के अन्य नामों की प्रोफाइल बनाकर युवतियों को अपने जाल में फंसाता था।

इसी के तहत उसने मेट्रोमोनियल साइड पर अहमदाबाद की एक युवती का संपर्क कर उसे विहान शर्मा के नाम से अपना परिचय दिया और उसे झांसा दिया कि वह गूगल में प्रबंधक के पद पर नौकरी करता है। उसका परिवार दिल्ली में रह रहा है। तथा उसके पिता बैंक में नौकरी करते है। उसकी बहन तथा बहनोई दुबई में रहते है। इस प्रकार की झूठी जानकारी देकर पूरे परिवार का फोटो भेजकर युवती को अपने विश्वास में ले लिया।

GEL ADVT Banner

इसके बाद वह युवती को अपने पास बुलाकर विविध होटलों में ले जाकर अनैतिक सम्बंध भी स्थापित किया। उसने युवती के डेबिट कार्ड से 18,999 पेमेन्ट भी किया। इसके अतिरिक्त एटीएम कार्ड से 3,500 रूपये भी निकाल लिये। युवती ने इस मामले में शिकायत दर्ज करवायी है। इसके मद्देनजर पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। इसी प्रकार इस युवक ने अन्य युवतियों को भी अपने झांसे में लेकर उन्हें अपनी जालसाजी का शिकार बनाया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

यह भी पढ़े…..सूरत में भयानक हादसाः ट्रक ने 20 मजदूरों को कुचला, 15 की मौत