IMG 20220626 WA0054 e1656304176580

Swami sahajanand saraswati death anniversary: वाराणसी में किसान आंदोलन के जनक स्वामी सहजानंद सरस्वती की मनाई गई पुण्यतिथि

  • महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वामी सहजानंद सरस्वती की प्रतिमा लगाने की मांग

Swami sahajanand saraswati death anniversary: भूमिहार ब्राह्म समाज वाराणसी के तत्वावधान में बुद्धिजीवियों ने अर्पित की स्वामी को भावभीनी श्रद्धांजलि

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 27 जूनः Swami sahajanand saraswati death anniversary: महान स्वतंत्रता सेनानी और किसान आंदोलन के जनक स्वामी सहजानन्द सरस्वती की पुण्यतिथि पर बुद्धिजीवियों ने भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। संकट मोचन स्थित रुद्राक्ष हॉस्पीटल के सभागार में आयोजित पुण्यतिथि समारोह में वक्ताओं ने स्वामी सहजानंद की भव्य प्रतिमा स्थापित करने की मांग सरकार से की।

क्या आपने यह पढ़ा…. Danger of devastating earthquake in Uttarakhand: उत्तराखंड में विनाशकारी भूंकप का खतरा, धरती के नीचे हो रही है हलचल

Swami sahajanand saraswati death anniversary: भूमिहार ब्राह्मण समाज वाराणसी के तत्वावधान में भूमिहार कुल भूषण, किसान आंदोलन के जनक, महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वामी सहजानंद सरस्वती की पुण्य तिथि समारोह का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम समारोह के अध्यक्ष पूर्व सैनिक सुधीर राय ने दीप प्रज्जवलित किया। प्रमोद कुमार दीक्षित ने मंगलाचरण प्रस्तुत किया। तदन्तर उपस्थित गणमान्य लोगों ने स्वामी के तैल चित्र पर माल्यार्पण और पुष्प अर्पित किये।

इस अवसर पर आयोजित गोष्ठी में वक्ताओं ने स्वामी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर विस्तार से प्रकाश डाला। गोष्ठी की अध्यक्षता कर रहे वाराणसी मचान रेस्टोरेंट के प्रबंधक और पूर्व सैनिक सुधीर राय ने वाराणसी और उत्तर प्रदेश सचिवालय में स्वामी की एक भव्य आदमकद प्रतिमा लगाने की सरकार से मांग की। राय ने इस मांग पर उपस्थित श्रोताओं ने करतल ध्वनि से स्वागत एवं समर्थन किया। विशिष्ट वक्ता रुद्राक्ष हॉस्पीटल के प्रबंधक डॉ संजय राय ने कहा कि विशाल व्यक्तित्व के धनी स्वामी ने अपना सम्पूर्ण जीवन किसानों के उन्नति हेतु समर्पित कर दिया।

इस अवसर पर भूमिहार ब्राह्मण समाज वाराणसी के संरक्षक मंडल के सदस्य वीर भद्र राय, कविन्द्र राय, शिव मुनी राय, सदा नन्द राय, पी पी यन सिंह, डॉ.ओ पी राय, राजीव सिंह महगांव, डॉ.ज्ञानेन्द्र राय, भूपेंद्र सिंह, असीम, विजय कुमार सिंह, अनिल कुमार राय, राजन सिंह, भाष्कर सिंह सहित भारी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Swami sahajanand saraswati death anniversary: कार्यक्रम का संचालन वाराणसी भूमिहार ब्राह्मण समाज के कार्यवाहक सचिव एवं वाराणसी उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने व धन्यवाद ज्ञापन बैंक अधिकारी अरविंद राय ने किया।

Hindi banner 02