Students Development Program

Students Development Program: वसंत महिला महाविद्यालय में स्टूडेंट्स डेवलपमेंट प्रोग्राम संपन्न

Students Development Program: वाणिज्य विभाग के तत्वावधान में फिनटेक इनोवेशन पर तीन दिवसीय छात्र विकास कार्यक्रम में छात्राओं ने उत्साहपूर्वक की भागीदारी

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 19 अक्टूबर: Students Development Program: वाणिज्य विभाग, वसंत महिला महाविद्यालय, राजघाट ने पुणे इंस्टीट्यूट ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट के सहयोग से “फिनटेक इनोवेशन” पर तीन दिवसीय छात्र विकास कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम की शुरुआत प्रिंसिपल प्रोफेसर अलका सिंह के आशीर्वचन से हुई। अतिथियों का स्वागत वाणिज्य विभाग की अध्यक्ष डॉ.डी.उमा देवी ने किया।

प्रोफेसर डी.उमा ने कार्यक्रम के महत्व को समझाया और मुख्य वक्ता सी.ए. गुरप्रीत कौर का औपचारिक स्वागत किया। कार्यक्रम का सफल संचालन वाणिज्य विभाग की डॉ. उषा दीक्षित एवं डॉ. रशिका जैन ने किया। अतिथि वक्ता सी.ए. गुरप्रीत कौर ने फिनटेक नवाचार के महत्व और इसके विभिन्न आयामों पर छात्राओं के साथ एक परस्पर संवादात्मक सत्र आयोजित किया।

कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण प्रीपेड भुगतान उपकरण, भुगतान गेटवे, भुगतान एग्रीगेटर, क्लाउड प्रौद्योगिकी और इसके लाभ, एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफ़ेस, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, बीमा तकनीक, क्रिप्टो मुद्रा, संबंधित घोटाले और ब्लॉक श्रृंखला थे।
वाणिज्य विभाग की डॉ. उषा दीक्षित ने औपचारिक धन्यवाद ज्ञापन दिया। कार्यक्रम में वाणिज्य विभाग के लगभग 70 विद्यार्थियों ने सक्रिय रूप से भाग लिया।

क्या आपने यह पढ़ा… Pratapnagar-Dabhoi Station Mahotsav: प्रतापनगर-डभोई में दो दिवसीय ‘स्टेशन महोत्सव’ की शुरुआत

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें