Shri Shakti Women Empowerment Center

Shri Shakti Women Empowerment Center: मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अंबाजी में श्री शक्ति नारी सशक्तिकरण केंद्र का उद्घाटन किया

Shri Shakti Women Empowerment Center: मुख्यमंत्री ने दांता तालुका की आदिवासी महिलाओं से वार्तालाप किया

अंबाजी, 10 फरवरीः Shri Shakti Women Empowerment Center: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने आज जगत जननी मां अंबा के चरणों में शीश झुकाकर राज्य की खुशहाली की प्रार्थना की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने श्री शक्ति सेवा केंद्र द्वारा संचालित श्री शक्ति नारी सशक्तिकरण केंद्र का उद्घाटन किया।

मुख्यमंत्री ने इस केंद्र द्वारा संचालित मिट्टी के बर्तन, सिलाई, अगरबत्ती निर्माण, खादी उत्पादन केन्द्र में कार्यरत प्रशिक्षणार्थियों से मुलाकात की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने दांता तालुका और आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों की आदिवासी महिला प्रशिक्षुओं से वार्तालाप किया। मुख्यमंत्री ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के साथ-साथ आर्थिक रूप से सक्षम बनाने के लिए प्रशिक्षण देने का सुझाव दिया। इसके अलावा बेटियों को खास तौर पर शिक्षा प्रदान करने का सुझाव दिया।

उल्लेखनीय है कि “स्थल नहीं, जीवन” बदलने के मूल मंत्र के साथ कार्य करने करने वाले श्री शक्ति सेवा केंद्र में पांछा, कुंभारिया और अंबाजी के नजदीक के क्षेत्रों में 200 से अधिक महिला सशक्तिकरण केंद्रों में विभिन्न कौशल में प्रशिक्षण और रोजगार दिया जा रहा है। इस केंद्र के उद्घाटन के अवसर पर मुख्यमंत्री द्वारा महिला प्रशिक्षुओं को प्रमाण पत्र प्रदान किये गये।

Advertisement

इस अवसर पर श्री आरासुरी अंबाजी माता देवस्थान ट्रस्ट के चेयरमैन सह बनासकांठा जिला कलेक्टर वरुणकुमार बरनवाल, श्री शक्ति सेवा केंद्र, अंबाजी की अध्यक्षा उषाबेन अग्रवाल सहित संस्था के अग्रणी और बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

क्या आपने यह पढ़ा… Haldwani Violence Latest Update: हल्द्वानी हिंसा में पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 5 उपद्रवी गिरफ्तार

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें