primary school

School offline study: गुजरात सरकार का फैसला, फिर से शुरू होंगे ऑफलाइन स्कूल

School offline study: सरकार ने राज्य में 7 फरवरी से ऑफलाइन स्कूलेें फिर से शुरू करने की घोषणा की

गांधीनगर, 05 फरवरीः School offline study: गुजरात में घटते कोरोना के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने बड़ा फैसला किया हैं। दरअसल सरकार ने राज्य में 7 फरवरी से ऑफलाइन स्कूलेें फिर से शुरू करने की घोषणा की हैं। राज्य के शिक्षामंत्री जीतूभाई वाघाणी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी हैं।

शिक्षामंत्री जीतूभाई वाघाणी ने ट्वीट कर लिखा कि मुख्यमंत्री के साथ परामर्श और कोर ग्रुप मेें चर्च के बाद कोरोना के मामले राज्य में कम होने पर विद्यार्थियों को पढ़ाई में मुश्किलें ना हो इसलिए तारीख 7/2/22 से पुरानी गाइडलाइन के साथ कक्षा 1 से 9 तक के ऑनलाइन-ऑफलाइन शिक्षा कार्य अभिभावकों की अनुमति के साथ शुरू किए जाएंगे।

क्या आपने यह पढ़ा…. PM launches 50th anniversary of ICRISAT: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ICRISAT की 50वीं वर्षगांठ का किया शुभारंभ

बता दें कि राज्य में बढ़ते मामलों को देेखते हुए सरकार ने कक्षा 1 से 9 तक के ऑफलाइन शिक्षणकार्य बंद कर दिए थे। हालांकि 9 से 12 तक के स्कूल चालू रखे गए थे। लेकिन अब घटते मामलों को देखते हुए सरकार ने फिर से कक्षा 1 से 9 तक के स्कूल खोलने की अनुमति दे दी हैं। हालांकि इस दौरान छात्रों को एतिहयात के तौर पर मास्क लगाकर रखना होगा। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना होगा।

Hindi banner 02