RPF vigilance

RPF Vigilance: अहमदाबाद स्टेशन पर आरपीएफ की सतर्कता से एक महिला की जान बचाई गई

RPF Vigilance: कॉन्स्टेबल विजय सिंह जाट ने देखा कि S-2 कोच की चलती ट्रेन से एक महिला नीचे गिरने वाली है जिसे उसने दौड़ लगाकर नीचे गिरने से बचाया एवं प्लेटफार्म की ओर खींच लिया।

अहमदाबाद, 07 मई: अहमदाबाद स्टेशन पर रेल सुरक्षा बल की सदैव जागरूकता एवं सतर्कता से कई दुर्घटनाएं होने से बचाई गई| हाल ही में 6 मई रात्रि को ट्रेन संख्या 01095 अहमदाबाद- पुणे एक्सप्रेस से चलती ट्रेन से नीचे उतरने के दौरान सजग कॉन्स्टेबल विजय सिंह जाट की सूझबूझ से एक महिला के साथ संभावित हादसा टल गया।

Whatsapp Join Banner Eng

वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त सैयद सरफराज अहमद ने बताया कि गुरुवार रात्रि 20:20 बजे जब ट्रेन 01095 अमदाबाद- पुणे स्पेशल रवाना हुई तो (RPF Vigilance) ड्यूटी पर तैनात सजग प्रहरी कॉन्स्टेबल विजय सिंह जाट ने देखा कि S-2 कोच की चलती ट्रेन से एक महिला नीचे गिरने वाली है जिसे उसने दौड़ लगाकर नीचे गिरने से बचाया एवं प्लेटफार्म की ओर खींच लिया। उन्होंने बताया कि मुरादाबाद निवासी आसीन व उनकी पत्नी को अहमदाबाद से मुरादाबाद जाना था किन्तु गलती से पुणे स्पेशल में बैठ गये। ट्रेन चलने के बाद उन्हें ज्ञात हुआ कि यह ट्रेन मुरादाबाद की बजाय पुणे जा रही है तो वह दोनों चलती ट्रेन से नीचे उतरे जिससे उनकी पत्नी के साथ हादसा एक सतर्क कॉन्स्टेबल की सजगता से टल गया। उन्होंने इस हिम्मत एवं सतर्कता के लिए आरपीएफ कांस्टेबल विजय सिंह जाट के प्रति आभार प्रकट किया|

मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार झा ने ड्यूटी के दौरान (RPF Vigilance) सजग एवं निष्ठावान कॉन्स्टेबल विजय सिंह जाट के कार्य की सराहना करते हुए उसे मंडल स्तर पर पुरस्कृत करने की घोषणा की।

यह भी पढ़े…..Oxygen exp: पश्चिम रेलवे ने 7 मई को अपनी 9 वीं ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाई।