RJT rpf return saman

RPF returned the items left in the train of the passengers: आरपीएफ स्टाफ ने यात्रियों के ट्रेन में छूटे हुए कीमती समान लौटाए

RPF returned the items left in the train of the passengers: ऑपरेशन अमानत: राजकोट मंडल के आरपीएफ स्टाफ ने यात्रियों के ट्रेन में छूटे हुए कीमती समान लौटाए

राजकोट, 10 मार्च: RPF returned the items left in the train of the passengers: राजकोट मंडल के समर्पित कर्मचारी अपने सम्माननीय ग्राहकों को सुखद और सुरक्षित यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए हमेशा आगे रहते हैं। राजकोट डिविजन के सीनियर डीसीएम अभिनव जेफ के अनुसार इसी क्रम में 09 मार्च, 2022 को डॉ नीलिमा राव नाम की महिला यात्री ने सहायक सब इंस्पेक्टर, द्वारका हरेन्द्र कुमार को बताया कि वह ट्रेन नंबर 19567 तुतिकोरिन-ओखा विवेक एक्सप्रेस में B-1 कोच में सीट नं 59 पर अहमदाबाद से द्वारका तक की यात्रा कर रह रही थी और उतरते समय उनका बैग ट्रेन में छूट गया था।

आरपीएफ स्टाफ ने तुरंत यह सूचना ओखा आउट पोस्ट पर दी जहां विजेंद्र बागड़िया, हैड कांस्टेबल ओखा द्वारा ट्रेन को अटेण्ड किया गया और उन्हे वह बैग मिल गया। महिला यात्री के ओखा स्टेशन पर आने पर जानकारी के पूर्ण सत्यापन के बाद बैग और उसका सारा सामान जिसकी कीमत करीब 62000/- रु थी जिसमें 7530/- रु नकद, एपल कंपनी का मोबाइल कीमत 50,000/- रु, गॉगल्स कीमत 4000/- रु तथा अन्य लेडीज़ समान शामिल था, यात्री को लौटा दिया गया।

RPF returned the items left in the train of the passengers: इसी तरह की एक और घटना में 6 मार्च, 2022 को आकाश तिवारी नाम के यात्री ने आरपीएफ के सहायक सब इंस्पेक्टर श्री हरेन्द्र कुमार को बताया की वह ट्रेन नं 19251 सोमनाथ-ओखा एक्सप्रेस के HA-1 कोच की सीट नं 25 व 27 पर सोमनाथ से द्वारका तक की यात्रा कर रहा था और उतरते समय उसकी पत्नी का बैग ट्रेन में ही छूट गया था।

यह सूचना तुरंत ओखा आउट पोस्ट पर देने पर आरपीएफ के हैड कांस्टेबल विजेंद्र बागड़िया द्वारा ट्रेन को अटेण्ड किया गया कर और उन्हे वह बैग मिल गया। यात्री के ओखा स्टेशन पर आने पर जानकारी के पूर्ण सत्यापन के बाद बैग और उसका सारा सामान जिसकी कीमत करीब 39,000/- रु थी जिसमें वन प्लस कंपनी का मोबाइल, गॉगल्स, तथा लेडीस कटलरी समान था शामिल था, यात्री को लौटा दिया गया।

गौर तलब है कि मौजूदा वित्तीय वर्ष में राजकोट मंडल के आरपीएफ स्टाफ द्वारा अभी तक 68 यात्रियों के ट्रेन एवं स्टेशन पर छूटे हुए करीब 11.31 लाख रु के कीमती समान को ऑपरेशन अमानत के तहत सही सलामत लौटाया जा चुका है। राजकोट डिविजन के मंडल रेल प्रबंधक श्री अनिल कुमार जैन तथा मंडल सुरक्षा आयुक्त पवन कुमार श्रीवास्तव ने संबंधित रेलकर्मियों द्वारा की गयी त्वरित कार्यवाही, ईमानदारी और कार्य के प्रति समर्पण की सराहना की है।

यह भी पढ़ें:Unreserved tickets will be issued in 23 trains: उत्तर-पश्चिम रेलवे की इन 23 ट्रेनों में जारी किए जाएंगे अनारक्षित टिकट