delhi my pride

Redeveloped road in Chirag Delhi: विश्व स्तरीय शहरों की पहचान सुंदर सड़कें होती हैं: मनीष सिसोदिया

Redeveloped road in Chirag Delhi: उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और लोक निर्माण मंत्री सत्येंद्र जैन ने चिराग दिल्ली में यूरोपीय तर्ज पर पुनर्विकसित सड़क का निरीक्षण किया

  •  यूरोपीय शहरों की तरह दिल्ली में भी होंगी विश्व स्तरीय सड़कें, पहले चरण में 540 किमी सड़कों का सौंदर्यीकरण और पुनर्विकास किया जाएगा: सत्येंद्र जैन
  • दिल्ली सरकार अपनी प्रतिबद्धता से बदलेगी राजधानी की सूरत-  सत्येंद्र जैन
  • चिराग दिल्ली में पुनर्विकसित सड़क की तरह पूरी दिल्ली में सड़कें बनेंगी: मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली, 17 अगस्त: Redeveloped road in Chirag Delhi: उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और लोक निर्माण मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को चिराग दिल्ली में यूरोपीय तर्ज पर पुनर्विकसित सड़क के हिस्से का दौरा किया। लोक निर्माण विभाग द्वारा यूरोपीय तर्ज पर विकसित खंड का वरिष्ठ अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया गया।

इस दौरान परियोजना और कैसे इसी तरह पूरी दिल्ली में सड़कों को पुनर्विकिसत‌ किया जाए, इस संबंध में चर्चा की गई। साथ ही केजरीवाल सरकार की दिल्ली के पुनर्विकास और सड़कों के सौंदर्यीकरण की प्रतिबद्धता को स्पष्ट किया, ताकि यूरोपीय शहरों की तरह सुंदर और विश्व स्तरीय सड़कें बनाकर दिल्ली को विश्व स्तरीय शहर बनाया जा सके।

T-20 World Cup Schedule: टी-20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी, इस तारीख को भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान

केजरीवाल सरकार पहले चरण में दिल्ली में 540 किलोमीटर सड़कों के पुनर्विकास, सड़कों के निर्माण और सौंदर्यीकरण के लिए परियोजनाएं चला रही है, ताकि उन्हें यूरोपीय मॉडल के बराबर लाया जा सके। सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में जल्द ही यूरोपीय मानकों की तरह सुंदर सड़कें होंगी। हम अपनी प्रतिबद्धता और समर्पण से राष्ट्रीय राजधानी का चेहरा बदल देंगे।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह खूबसूरत सड़क दिल्ली में उदाहरण का काम करेगी‌। जिसे दिल्ली भर में दोहराया जाएगा। विश्व स्तरीय शहरों की पहचान उच्च गुणवत्ता वाली सुंदर सड़कें होती हैं। लोक निर्माण विभाग ने इस सड़क के हिस्से पर सराहनीय काम किया है। अब इसे पूरे शहर में लागू करने पर लोक निर्माण विभाग को काम करना चाहिए।

Whatsapp Join Banner Eng

चिराग दिल्ली की सड़क के एक हिस्से को लोक निर्माण विभाग ने पुनर्विकसित किया है और साइकिल ट्रैक भी बनाया है। यह कार्य पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर किया गया, ताकि इस मॉडल के पूरी दिल्ली में लागू किया जा सके। केजरीवाल सरकार राष्ट्रीय राजधानी में सुधार के लिए कई परियोजनाओं पर काम कर रही है।