Dhanbad judge death e1629037808966

Judge Murder: आरोपियों को लेकर दिल्ली रवाना हुई सीबीआइ टीम

Judge Murder: आरोपित ऑटो चालक लखन वर्मा और उसके सहयोगी राहुल वर्मा का पहले लाई डिटेक्टर टेस्ट हुआ

रिपोर्ट: शैलेश रावल

धनबाद, 17 अगस्तः Judge Murder: सीबीआइ की टीम धनबाद के जिला एवं संत्र न्यायाधीश-8 उत्तम आनंद (Judge Murder) की माैत की जांच के लिए जो भी वैज्ञानिक तरीके अपनाए जा सकते हैं, अपना रही है। आरोपित ऑटो चालक लखन वर्मा और उसके सहयोगी राहुल वर्मा का पहले लाई डिटेक्टर टेस्ट हुआ। अब नार्को टेस्ट और ब्रेन मैपिंग की तैयारी है।

इसके लिए सीबीआइ दोनों आरोपितों को साथ में लेकर सोमवार की रात धनबाद से नई दिल्ली के लिए राजधानी एक्सप्रेस से रवाना हो गई। दिल्ली से दोनों को नार्को टेस्ट के लिए हैदराबाद ले जाया जाएगा। धनबाद स्थित सीबीआइ की विशेष अदालत ने नार्को टेस्ट के लिए 10 दिनों के लिए आरोपितों को रिमांड पर दिया है।

क्या आपने यह पढ़ा.. T-20 World Cup Schedule: टी-20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी, इस तारीख को भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान

हत्याकांड की जांच कर रही सीबीआइ की टीम ने साजिश का पता लगाने के लिए पांच लाख रुपये के ईनाम की घोषणा की है। अगर किसी के पास घटना की साजिश से संबंधित कोई तथ्य या जानकारी है तो वह सीबीआइ को बता सकता है। इसके बदले सीबीआइ उसे पांच लाख रुपये का ईनाम देगी।

उल्लेखनीय है कि 28 जुलाई को जिला एवं सत्र न्यायाधीश (Judge Murder) की माैत हुई। इसके बाद यह सवाल उठा कि यह हादसा है या साजिश। पहले झारखंड सरकार द्वारा गठित एसआइटी ने मामले की जांच की। इसके बाद सीबीआइ जांच कर रही है। जज को धक्का मारने वाले ऑटो के चालक लखन वर्मा और उसके साथ बैठा राहुल वर्मा को सीबीआइ रिमांड पर लेकर तफ्तीश कर रही है। लेकिन 20 दिन में कोई भी एक ऐसा साक्ष्य नहीं मिला है तो साजिश की ओर इशारा करते हो।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें