Rajsthan lockdown: राजस्थान में 24 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन, 31 मई तक शादियों पर प्रतिबंध

Rajsthan lockdown: 10 मई से 24 मई तक पूरे राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है।

जयपुर, 07 मई: Rajsthan lockdown: कोरोना की तेज रफ्तार ने देश को हिला कर रख दिया है। अधिकांश के राज्यों में लॉकडाउन लगाया गया है। वहीं अब राजस्थान सरकार ने एक कदम और आगे बढ़ाते हुए 10 मई से 24 मई तक राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन के साथ-साथ 31 मई तक शादी समारोह पर भी रोक लगा दी है। मुख्यमंत्री आशोक गेहलोत ने केबिनेट की बैठक में विचार-विमर्ष करने के बाद यह फैसला किया है।

Whatsapp Join Banner Eng

राजस्थान (Rajsthan lockdown) में पिछले 15 दिनों से लॉकडाउन है। हालाकि इसके बावजूद कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी नहीं आ रही है। राज्य सरकार ने बताया कि पिछले लॉकडाउन में थोड़ी छूट-छाट दी गई थी। इसके बावजूद कोरोना काबू में नहीं है। जिसके कारण 10 मई से 24 मई तक पूरे राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है। इतना ही नहीं राज्य में 31 मई तक सभी शादी समारोह पर रोक लग दी गई है।

मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत ने बताया कि उनके निवास में हुई बैठक में सभी मंत्रियों के साथ गहन विचार-विमर्श करने के बाद यह फैसला किया है। जिस तरह राज्य में कोरोना के मामले बढ़ रहे है उसकी चैन तोड़ना जरुरी है। उन्होंने कहा कि इस सख्ती से आम लोगों को अधिक परेशानी होगी, लेकिन लॉकडाउन (Rajsthan lockdown) आखिरी विकल्प है।

यह भी पढ़े…..अंतरराज्य यात्रा के लिए अब आरटी पीसीआर टेस्ट आवश्यक नहीं, केन्द्र सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

ADVT Dental Titanium