punjabi singer sidhu moose wala

punjabi singer sidhu moose wala: सुरक्षा हटाए जाने के एक दिन बाद पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला की गोली मारकर हत्या

punjabi singer sidhu moose wala: पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला की रविवार को मनसा जिले के जवाहरके गांव में गोली मारकर हत्या कर दी गई।

पंजाब, 29 मई: punjabi singer sidhu moose wala: रविवार को मानसा जिले के जवाहरके गांव में एक अज्ञात हमलावर ने पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला की गोली मारकर हत्या कर दी. यह वह दिन है जब पंजाब पुलिस ने पंजाब के गायक सिदू मुसवारा सहित 424 लोगों को सुरक्षित निकाला। सिद्धू मूस वाला इस साल के पंजाब संसदीय चुनाव में मनसा के संसदीय वोट के लिए दौड़े, आप उम्मीदवार विजय सिंगुरा से 63,000 मतों के महत्वपूर्ण अंतर से हार गए। विजय सिंगला को हाल ही में पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भ्रष्टाचार के संदेह में निकाल दिया था।

पिछले महीने, सिद्धू मूस वाला ने आम आदमी पार्टी और उसके समर्थकों को अपने गीत “द स्केपगोट” के साथ लक्षित करने के बाद लाइन में खड़ा किया। गायक ने अपने गीत में आप समर्थक को “गद्दार” (गद्दार) कहा।

सिद्धूमेश्वर के प्रति संवेदना
संसदीय नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पंजाबी गायक के निधन पर शोक व्यक्त किया और ट्वीट किया: लोगों के दिल की धड़कन को महसूस करो। हम दुनिया भर में उनके प्रियजनों और प्रशंसकों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करना चाहते हैं। ” घटना के बाद, भाजपा नेता मानव जाति सिंह सिरसा ने पंजाब में सीएम भगवंत मान की प्राथमिकी जांच की मांग की, क्योंकि “प्रधानमंत्री ने अपने कर्तव्यों में लापरवाही की।”

Advertisement

मनगिंदर सिंह ने कहा, “हमने पंजाब सरकार को पंजाब की स्थिति के बारे में चेतावनी दी है। हम प्रधान मंत्री के रूप में भगवंत मान की लापरवाही और सिद्धू मौसवाड़ा की मौत के लिए प्राथमिकी का अनुरोध कर रहे हैं। भगवंत मान और इरविंद-केजीवारू को बुक करने की जरूरत है।” सिरसा

कौन हैं सिद्धू मुस वाला?
शुभदीप सिंह सिद्धू, जिन्हें सिद्धू मूस वाला के नाम से भी जाना जाता है, का जन्म 17 जून 1993 को मानसा जिले के मूस वाला गांव में हुआ था। मूसेश्वरा के लाखों फॉलोअर्स हैं और वह अपने रैप पर लोकप्रिय हैं

मूसवाला के पास इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री है। उन्होंने कॉलेज में संगीत की पढ़ाई की और बाद में कनाडा चले गए। सबसे विवादास्पद पंजाबी गायकों में से एक के रूप में जाने जाने वाले, सिद्धू मूस वाला ने सार्वजनिक रूप से बंदूक संस्कृति को बढ़ावा दिया और इसके भड़काऊ गीतों के लिए गिरोह की प्रशंसा की। सितंबर 2019 में रिलीज़ हुआ उनका गाना “जट्टी जियोने मोर्हदी बंदूक वर्गी”, 18 वीं सदी के सिख योद्धा माई भागो के बारे में विवाद का कारण बना। उन पर सिख योद्धाओं को शर्मिंदा करने का आरोप लगाया गया था। बाद में मुसवारा ने माफी मांगी।

 एक चौंकाने वाली घटना में, पंजाब गायक सिद्धू मूसेवाला को रविवार (29 मई) को एक अज्ञात हमलावर ने गोली मार दी थी। मिली खबरों के मुताबिक यह घटना पंजाब के मानसा शहर की है. गोलीबारी के तुरंत बाद सिद्धू को संकट में मानसा के अस्पताल ले जाया गया.
फिलहाल उसका इलाज डॉक्टर कर रहे हैं।

सिद्धू मौसवाड़ा के साथ हुई गोलीबारी में तीन लोग घायल हो गए। तीनों अस्पताल में भर्ती थे।
सिद्धू मौसवाड़ा पंजाब संसदीय चुनाव के लिए मनसा के संसदीय वोट से लड़े और आप उम्मीदवार विजय सिंगुरा से बड़े अंतर से हार गए। विजय सिंगला को हाल ही में पंजाब के प्रधानमंत्री बगवंतमैन ने भ्रष्टाचार के आरोप में बर्खास्त कर दिया था।

11 अप्रैल, 2022 को, सिद्धू ने “द स्केपगोट” नामक एक नया गीत जारी किया। गीत ने हाल ही में राज्य विधानसभा चुनाव में हार का शोक व्यक्त किया। आम आदमी पार्टी ने दावा किया कि पॉप गायकों ने आप को जीतने के लिए गाने में पंजाब के मतदाताओं को “देशद्रोही” (देशद्रोही) कहा।
आप का यह भी दावा है कि मूसवाला के गीत ने संसद में “पंजाब विरोधी” भावना को कायम रखा, और क्या वह पार्टी की नवनियुक्त राज्य इकाई के अध्यक्ष अमलिंदर सिन राजावरिंग पर गायक के विचार का समर्थन करते हैं। मैंने जवाब मांगा।

यह भी पढ़ें:Punjabi singer Sidhu Moosewala shot dead: कांग्रेस नेता और पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या

Hindi banner 02