Public Hearing in Varanasi

Public Hearing in Varanasi: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में जिलाधिकारी ने की जनसुनवाई

Public Hearing in Varanasi: जन शिकायतों का निस्तारण प्रत्येक दशा में निष्पक्षता, समयबद्धता, पारदर्शिता एवं गुणवत्ता के साथ सुनिश्चित करेंः जिलाधिकारी

  • प्रकरणों/शिकायतों को अधिकारी मौके पर जाकर शिकायतकर्ता का पक्ष सुनते हुए उसका निस्तारण करेंः एस. राजलिंगम

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 08 जनवरी: Public Hearing in Varanasi: जिलाधिकारी एस.राजलिंगम सदर तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस पर जन सामान्य की समस्याओं (Public Hearing in Varanasi) से रूबरू हुए। आपने जनता की विभिन्न समस्याओं को निर्धारित समय सीमा एक सप्ताह के अंदर, निस्तारण सुनिश्चित किए जाने हेतु संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया।

जिलाधिकारी ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि, संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त प्रकरणों/शिकायतों को अधिकारीगण संबंधित कर्मचारियों के साथ मौके पर जाकर शिकायतकर्ता का पक्ष सुनते हुए उसका निस्तारण करवाना सुनिश्चित करें।

उन्होने सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजन में भूमि विवाद/अतिक्रमण की शिकायतों पर राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिया कि राजस्व निरीक्षक, लेखपाल तथा पुलिस कर्मियों को मौके पर भेजकर स्थलीय निरीक्षण करते हुए नियमानुसार गुणवत्तापूर्ण ससमय निस्तारण किया जाए।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि, प्रकरणों की गंभीरता से जांच की जाए। साथ ही जबाबदेह लोगों के विरूद्ध भी कार्यवाही की जाए। सामान्य तौर पर कुछ प्रकरण ऐसे होते है जिसकी शिकायत लेकर कई बार शिकायतकर्ता यह कहते है कि उनकी शिकायत का निस्तारण नहीं हो रहा है अथवा उनको सुना नहीं गया है अथवा गुणवत्तापरक निस्तारण नहीं किया गया है, जो अत्यंत ही आपत्तिजनक है। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि, वे जन शिकायतों का निस्तारण प्रत्येक दशा में निष्पक्षता, समयबद्धता, पारदर्शिता एवं गुणवत्ता के साथ सुनिश्चित करें।

क्या आपने यह पढ़ा… WR GM Inspection Of Mahesana-Bhildi Section: पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक द्वारा महेसाणा-भीलड़ी सेक्शन का निरीक्षण

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें