PM Modi Varanasi Visit DM meeting

PM Modi Varanasi Visit: वाराणसी मे प्रधानमंत्री के प्रस्तावित आगमन को लेकर हुई समीक्षा बैठक

PM Modi Varanasi Visit: मुख्य सचिव तथा डीजीपी उत्तर प्रदेश वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में जुड़े

बैठक में मंडलायुक्त तथा जिलाधिकारी द्वारा प्रस्तावित आगमन के दौरान की गयी तैयारियों को मुख्य सचिव के समक्ष रखा गया

  • PM Modi Varanasi Visit: पुलिस व्यवस्था पूरी चाक-चौबंद होनी चाहिए: मुख्य सचिव
  • पूरे शहर में साफ-सफाई के साथ सड़कों पर छुट्टा पशुओं के आवागमन को पूरी तरह प्रतिबंधित होना चाहिए: मुख्य सचिव
  • पूरे शहर में साफ-सफाई के साथ सड़कों को गड्ढामुक्त किया जाये व लाइटिंग की उचित व्यवस्था भी की जाये: मंडलायुक्त

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 17 फ़रवरी:
PM Modi Varanasi Visit: मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश दुर्गा शंकर मिश्रा की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री के प्रस्तावित काशी आगमन को लेकर की जा रही तैयारियों के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित हुई. बैठक मे मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा तथा जिलाधिकारी एस राजलिंगम द्वारा प्रधानमंत्री के वाराणसी आगमन के दौरान प्रस्तावित विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान की गयी तैयारियों को मुख्य सचिव के समक्ष रखा गया.

Varanasi ganga ghat PM Modi Varanasi Visit

मुख्य सचिव द्वारा प्रधानमंत्री(PM Modi Varanasi Visit) के दौरे के दौरान सभी विभागों को अपनी तैयारी पूरी तन्मयता से करने हेतु निर्देशित किया गया। उन्होंने स्वास्थ विभाग व बिजली व्यवस्था को पूरी तरह अलर्ट मोड पर रहते हुए कोई भी पावर कट नहीं होना चाहिए इस संबंध में भी निर्देशित किया। नगर निगम को पूरे शहर के साथ सभी चिन्हित प्रमुख स्थलों पर सफाई की उचित व्यवस्था के साथ कूड़ा निस्तारण करने व सड़क पर घूम रहे पशुओं को गौशाला में पहुंचाने हेतु निर्देशित किया। ड्यूटी के दौरान सभी लोग लंच बॉक्स तथा पानी बोतल को उचित जगह पर ही कूड़े बॉक्स में ही डालना सुनिश्चत करेंगे। मुख्य सचिव द्वारा पूरे कार्यक्रम के दौरान ट्रैफिक डायवर्जन तथा मूवमेंट को लेकर उचित व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया गया।

Board Exam Rules: 10वीं-12वीं बोर्ड छात्रों के लिए शिक्षामंत्री का बड़ा ऐलान, परीक्षा में होगा परिवर्तन

पुलिस कमिश्नर अशोक मुथा जैन ने पीपीटी के माध्यम से मुख्य सचिव तथा डीजीपी के समक्ष पुलिस प्रशासन द्वारा की गयी तैयारियों को बताया। उन्होंने बताया कि पर्याप्त पुलिस बल आवंटन भी मिल चुका है। मुख्य सचिव ने रविदास मंदिर परिक्षेत्र के आसपास के सभी घरों का पूरा सर्वे कराने हेतु निर्देशित किया।

मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने सभी संबंधित विभागों से (PM Modi Varanasi Visit) प्रधानमंत्री के प्रस्तावित आगमन के दौरान उनके द्वारा की गयी तैयारियों का जायजा लेते हुए नगर आयुक्त को दो टीमें बनाते हुए कचहरी से एयरपोर्ट तथा कचहरी से बीएचयू की पूरी साफ-सफाई करते हुए सभी स्पाइरल लाइटिंग को पूरी तरह दुरुस्त करने, डिवाइडर दुरुस्त तथा पेंटिंग कराने तथा सीर स्थित क्षेत्र में मकानों की व्हाइट वास, पेंटिंग के कार्यों को पूरा कराने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने सभी सभा स्थलों पर मोबाइल टॉयलेट, बाथरूम तथा पीने के पानी का उचित प्रबंध करने हेतु भी निर्देशित किया। सूचना विभाग को सभी होर्डिंग्स को अच्छे से उचित दूरी पर लगाने हेतु निर्देशित किया।

उन्होंने लोकनिर्माण विभाग को भी टीम बनाकर सभी चिन्हित स्थलों तथा प्रधानमंत्री के प्रस्तावित रूटों की सड़कों को गड्ढा मुक्त करते हुए चौराहों की उचित सजावट तथा डिवाइडर पेंटिंग करने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने प्रधानमंत्री के रूटों पर सड़क किनारे की जा रही बैरिकेडिंग को पूरी मजबूती से करने हेतु भी निर्देशित किया।

मंडलायुक्त द्वारा विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष को सीर गोवर्धन क्षेत्र तथा आसपास कराये जा रहे कार्यों को तेजी से पूरा करने हेतु निर्देशित किया तथा सड़क, रोड पेंटिंग, पार्कों की उचित साफ-सफाई व सजावट हेतु निर्देशित किया। बैठक में विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष पुलकित गर्ग, नगर आयुक्त अक्षत वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल, डीएफओ वाराणसी समेत सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ पुलिस विभाग के अधिकारी मौजूद रहे.

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें