PM Modi Varanasi Visit

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी आगमन की तैयारियां पूर्ण

  • उपमुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल वाजिदपुर का भी किया निरीक्षण

PM Modi Varanasi Visit: उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने की प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 07 जुलाई: PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र में आ रहे हैं। उनके आगमन की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर गुरुवार को सर्किट हाउस सभागार में बैठक कर, अब तक किये गये तैयारियों की समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

जिलाधिकारी एस. राजलिंगम द्वारा उप मुख्यमंत्री के समक्ष प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के मिनट टू मिनट तथा प्रशासन द्वारा की गयी तैयारियों के बारे में भी विस्तार से बताया गया। उपमुख्यमंत्री द्वारा पीएम स्वनिधी, प्रधानमंत्री आवास योजना तथा आयुष्मान भारत योजनाओं के लाभार्थी को मिली योजना की पूरी प्रोफाइलिंग करने का निर्देश दिया गया। जिससे स्पष्ट हो सके कि किस प्रकार सरकार द्वारा वंचित लोगों को स्वाभिमान से जीने का रास्ता दिया जा रहा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का यह बनारस दौरा सरकार के 09 वर्ष पूरे होने पर हो रहा है, इसलिये हमें मुक्कमल तैयारी करना है। उन्होंने स्वच्छता अभियान पर विशेष ध्यान देने को कहा तथा प्लास्टिक को लेकर जागरूकता अभियान भी लगातार चलाने को कहा।

उपमुख्यमंत्री द्वारा सभा स्थल पर आने वाले लोगों के लिए पीने का पानी, शौचालय आदि के संबंध में भी उचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, महापौर अशोक तिवारी, एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा, विधायक टी राम सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

क्या आपने यह पढ़ा… Gujarat in urban development sector: शहरी विकास क्षेत्र में गुजरात का बोलबाला…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें