Pawapuri gaushala

Pawapuri gaushala: पावापुरी गौशाला में सच्ची लगन व अपनत्व भाव से होती है गो सेवा: तन्मय कुमार

Pawapuri gaushala: अधिकारियों ने गोशाला में गोवंश को देशी औषधियों से युक्त बनाये जा रहे विटामिन के लड्डू खिलाने के बाद दिए जा रहे चारे-पानी व वैक्सीन की जानकारी ली

रिपोर्टः किशन वासवानी

माउंट आबू, 06 अगस्तः Pawapuri gaushala: भारत सरकार के वन एवं पर्यावरण अतिरिक्त सचिव और आशान्वित जिला सिरोही के प्रभारी सचिव तन्मय कुमार आईएएस, शनिवार को एस पी सिरोही ममता गुप्ता आईपीएस, कलेक्टर सिरोही आईएएस डॉ भंवरलाल, मुख्य कार्यकारी अधिकारी आईएएस डॉ टी शुभा मंगला व माउंट आबू उपखंड अधिकारी आईएएस कनिष्क कटारिया पावापुरी पहुँचे। जहाँ मंदिर में दर्शन कर गौशाला का निरीक्षण करते हुए गोवंश के लालन पालन को देखा। पशु चिकित्सालय में जाकर इलाज समेत अन्य व्यवस्थाओं को देखा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Banaras hindu university and IIT-BHU signed agreement for joint research: संयुक्त शोध हेतु काशी हिन्दू विश्वविद्यालय और आईआईटी बीएचयू में हुआ करार

अतिरिक्त सचिव वन एवं पर्यावरण तन्मय कुमार समेत सभी अधिकारियों ने गोशाला में गोवंश को देशी औषधियों से युक्त बनाये जा रहे विटामिन के लड्डू खिलाने के बाद दिए जा रहे चारे-पानी व वैक्सीन की जानकारी ली। वहां कामधेनु व नंदी के दर्शन किये। उन्होंने अपने विजिट नोट में लिखा कि यहां पर सच्ची लगन, निष्ठा और अपनत्व से गो सेवा कार्य किया जा रहा है जो अनुमोदनीय है। इस अवसर पर सभी का साफा व शाल ओढ़ाकर स्वागत पावापुरी ट्रस्ट के ट्रस्टी नवलमल तातेड़ व महावीर जैन ने किया।

माउंट आबू को वैकल्पिक मार्ग से जोड़ने का अनुरोध

इस अवसर पर केंद्रीय वन व पर्यावरण मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव तन्मय कुमार से पावापुरी ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्टी महावीर जैन ने अनुरोध किया कि माउंट आबू को वैकल्पिक सड़क मार्ग से जोड़ने के लिए गुलाबगंज से माउंट आबू की अधूरी पड़ी सड़क को पूरा करने के लिए वन मंत्रालय से आवश्यक एनओसी दिलवाने में मदद करावे। उल्लेखनीय होगा कि तन्मय कुमार माउंट आबू के उपखण्ड अधिकारी रह चुके है।

Hindi banner 02