National nutrition fortnight

National nutrition fortnight: राष्ट्रीय पोषण पखवाड़े में रूबी कुमारी को मिला प्रथम पुरस्कार

National nutrition fortnight: स्वस्थ जीवन का आधार है उचित पोषण……परियोजना पदाधिकारी रजनी कुमारी

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

मधुबनी, 02 अप्रैलः National nutrition fortnight: पोषक तत्वों की महत्ता को जन जन में पहुंचाने हेतु पूरे देश में राष्ट्रीय पोषण पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इसी पोषण पखवाड़े के अंतर्गत झंझारपुर प्रखंड के आंगनवाड़ी केंद्र संख्या 125 लोहना की उत्साही कार्यकर्ती रूबी कुमारी को, केंद्र के सही संचालन एवं पोषण ट्रैकर पर त्वरित ऑनलाइन रिपोर्टिंग करने हेतु प्रथम पुरस्कार दिया गया। उक्त पुरुस्कार बाल परियोजना पदाधिकारी रजनी कुमारी ने दिया।

इस अवसर पर उपस्थित महिलाओं और बच्चों को संबोधित करती हुई रजनी कुमारी ने कहा कि पोषण स्वस्थ जीवन का आधार है। बच्चों के उचित विकास और वृद्धि हेतु संतुलित पोषक तत्व देना जरुरी है। आपने आगे कहा कि पोषक तत्वों की कमी से ही अनेको प्रकार की बीमारियां होती हैँ। आपने प्रथम पुरस्कार विजेता केंद्र की रूबी कुमारी को बधाई एवं भविष्य में सर्वोत्तम करते रहने की शुभकामनायें दी।

प्रथम पुरस्कार मिलने से हर्षित रूबी ने अपने केंद्र के समस्त स्टाफ को साधुवाद दिया। आपने केंद्र के कार्यों की पोषण ट्रैकर पर त्वरित रिपोर्टिंग में दक्षता हासिल करने में सहयोग देने हेतु, अपने पति राजेश मिश्र के प्रति ह्रदय से आभार व्यक्त किया।

बताते चले कि रूबी कुमारी 2004 से केंद्र का सुचारु रूप से संचालन कर रही हैँ। अपने कार्य के प्रति सदैव लगनशील रूबी को प्रथम पुरस्कार मिलने से क्षेत्रीय जनता ने ख़ुशी जाहिर की है।

क्या आपने यह पढ़ा….. BHU vice chancellor inspected CHGS: बीएचयू कुलपति ने किया सी एच जी एस का निरीक्षण

Hindi banner 02