होटल एंड रेस्टूरेंट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से मिले मनीष सिसोदिया

Restaurant meeting Manish Sisodia
  • होटल एंड रेस्टूरेंट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से मिले मनीष सिसोदिया
  • उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने होटल व्यवसायियों की सुनी, मदद का भरोसा दिया
  • सावधानी बरतना जरूरी है और लोगों के मन से डर निकालना भी जरूरी : सिसोदिया
  • कोरोना के साथ लड़ते हुए सावधानी के साथ जीना होगा, जीवन में उत्साह के साथ इकोनॉमी को भी गति देना जरूरी

रिपोर्ट: महेश मौर्य,दिल्ली

नई दिल्ली, 10-09-2020:उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ आज होटल व्यवसायियों के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। इस दौरान श्री सिसोदिया ने होटल व्यवसायियों की मांगों पर गंभीरता से विचार का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार का मानना है कि हमें कोरोना से लड़ते हुए कोरोना के साथ जीने की कला सीखनी होगी। हमें अनलाॅक की प्रक्रिया में बेहद सावधानी बरतते हुए अपनी गतिविधियों को प्रारंभ करना है।
होटल एंड रेस्टूरेंट एसोसिएशन आॅफ नार्दर्न इंडिया के प्रतिनिधियों ने आज दिल्ली सचिवालय में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से मुलाकात करके विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की। उन्होंने दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, चंडीगढ़, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड के होटल व्यवसाय से जुड़े मामलों की जानकारी दी।
श्री सिसोदिया ने कहा कि कोरोना से सावधानी बरतते हुए होटल और रेस्टोरेंट खोलने से आम नागरिकों और उनके परिजनों में भी उत्साह लौटेगा। इसके साथ ही अर्थव्यवस्था को भी पुनः पटरी पर लौटने का अवसर मिलेगा। इससे परिवारों के साथ ही इकोनोमी में वापस इनर्जी आएगी। अभी लोगों के भीतर डर बैठा हुआ है जिसे बेहद सावधानी के साथ दूर करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि घरों के भीतर लगातार कैद रहना कोई उपाय नहीं है। हमें एहतियात बरतते हुए जिंदगी को वापस शुरू करना होगा। 
श्री सिसोदिया ने ऐसे उपायों की तलाश का सुझाव दिया जिनसे सुरक्षा भी सुनिश्चित हो और राजस्व भी बढ़ाया जा सके। उन्होंने कहा कि हमें होटल और रेस्टोरेंट उद्योग से जुड़े दुनिया भर के नए प्रयोगों से भी सीखना होगा ताकि हमारे यहां के अनुकूल माॅडल विकसित किया जा सके।
श्री सिसोदिया ने कहा कि होटल और रेस्टोरेंट व्यवसाय के जुड़े जिन मामलों पर निर्णय लेने में दिल्ली सरकार सक्षम है, उन पर शीघ्र ही समुचित निर्णय लिया जाएगा।

loading…