Lok utsav samaroh: वाराणसी में होगा तीन दिवसीय लोक उत्सव समारोह

  • गणतंत्र दिवस पर जिले के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों तथा उनके आश्रितों और शहीदों की विधवाओं को सम्मानित किया जायेगा

Lok utsav samaroh: 24 जनवरी को उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस से कार्यक्रम शुरू होकर 25 जनवरी को मतदाता दिवस तथा 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस तक चलाने के निर्देश

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 07 जनवरी: Lok utsav samaroh: जिलाधिकारी एस. राजलिंगम के निर्देश पर एडीएम प्रोटोकोल बच्चू सिंह के नेतृत्व में आगामी गणतंत्र दिवस की तैयारियों के संबंध में जिला राइफल क्लब सभागार में सभी विभागों की बैठक आयोजित हुई। जिसमें सभी विभागों द्वारा अपनी तैयारियों के बारे में बताया गया।

एडीएम प्रोटोकोल द्वारा विकास भवन, प्राधिकरण और सरकारी विभागों को डिस्प्ले और कटआउट के माध्यम से अपनी समस्त लाभकारी योजनाओं तथा वक्तव्यों को प्रसारित करने का निर्देश दिया गया।

बैठक में व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को गणतंत्र दिवस पर बढ़चढ़कर कार्यक्रम करने का आग्रह भी किया गया ताकि उनमें भी प्रथम, द्वितीय और तृतीय क्रम का निर्धारण हो सके। अस्पतालों में मरीजों तथा उनके तीमारदार को कंबल वितरण सुनिश्चत करने का निर्देश दिया गया।

इस क्रम में पुलिस को विद्यालयों से निकलने वाली प्रभात फेरी के संबंध में उचित व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया गया। विश्वविद्यालयों में भी गणतंत्र दिवस पर विशेष कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश उच्च शिक्षा अधिकारी को दिया गया। मेंटल हॉस्पिटल में साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने तथा मरीजों के बीच मिष्ठान और खान-पान वितरित करने का निर्देश दिया गया।

श्रमिक विभाग को भी आन साइट श्रमिकों के बीच मिष्ठान तथा कंबल वितरण और विशेष कैम्प आयोजित करने का निर्देश दिया गया। जिला पूर्ति अधिकारी द्वारा अपनी योजनाओं का विशेष प्रसारण होर्डिंग तथा एफएम रेडियो के माध्यम से करने को निर्देशित किया गया।

स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों तथा आश्रितों का विशेष सम्मान करने का निर्देश भी दिया गया। सदर तहसील, सभी विभागों, मुख्यालयों तथा ब्लॉकों पर भी विशेष स्वच्छता अभियान चलाने का भी निर्देश दिया गया। इस अवसर पर एडीएम (प्रशासन), एडीएम वित्त समेत सभी विभागों के अधिकारी गण उपस्थित रहे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Investor awareness program: एस० एम० एस० वाराणसी में आयोजित हुआ निवेशक जागरूकता कार्यक्रम