KIIT chhatha puja 3

KIIT chhath Puja: किट विश्वविद्यालय में हर्ष-उल्लास के साथ मनाया गया छठ पूजा, आयोजित हुआ विशेष कार्यक्रम

KIIT chhath Puja: लोक आस्था के महापर्व पर किट विश्वविद्यालय में आयोजित हुआ विशेष कार्यक्रम, डॉक्टर सामंता भी रहे उपस्थित

  भुवनेश्वर, 30 अक्टूबर: KIIT chhath Puja: उत्तर भारत की सबसे महत्यपूर्ण पर्व में से एक छठ पूजा का भव्य आयोजन किट विश्वविद्यालय में मनाया गया। लोक आस्था के इस महापर्व के अवसर पर विश्वविद्यालय परिसर में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में किट और किस विश्वविद्यालय  के संस्थापक डॉ०  अच्युता सामंत, KIIT विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो० सश्मिता सामंत और कुलसचिव ज्ञान रंजन महंती मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया।

KIIT chhath Puja

इस कार्यक्रम में किट विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले उत्तर भारत के हजारों छात्र और छात्राओं ने भाग लिया और छठी  मैया की पूजा अर्चना की।
छठ पूजा के अवसर पर डॉ अच्युता सामंत ने छठ महापर्व के महत्ता पर प्रकाश डालते हुए बताया कि यह पर्व सिर्फ एक त्योहार नहीं बल्कि एक संस्कृति है जो लोगों में परस्पर सहयोग और भाईचारा का संदेश देती है। उन्होंने सभी छात्र और छात्राओं को बधाई दी और सभी को स्वस्थ्य रहने की कामना की।

KIIT chhath Puja

डॉक्टर सामंता ने सूर्य देव से सभी के जीवन में प्रेम, सुख-शांति और समृद्धि की चमक बिखेरने की कामना की। गौरतलब है की किट विश्वविद्यालय में देश के हर राज्य के तीस हजार से ज्यादा बच्चे यहाँ पढ़ते हैं। किट विश्वविद्यालय की खासियत है कि साल के अलग-अलग समय में देश के विभिन्न क्षेत्रों में मनाए जाने वाले विभिन्न पर्व-त्योहारों का आयोजन यहां किया जाता है।

क्या आपने यह पढ़ाValsad-Vadnagar Intercity Express started: वलसाड एवं वडनगर के बीच नई इंटरसिटी एक्सप्रेस की शुरुआत

Hindi banner 02