Ahmedabad Mandal

कांकरिया (Kankaria) स्थित कोचिंग डिपो में महिला कर्मियों के लिए दो फुली फर्निश्ड रूम का शुभारंभ

(Kankaria)

कांकरिया (Kankaria) स्थित कोचिंग डिपो में महिला कर्मियों के लिए दो फुली फर्निश्ड रूम का शुभारंभ

अहमदाबाद, 13 मार्चः पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद मंडल पर अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान महिला रेल कर्मियों के हितार्थ कई आयोजन किये गये। कांकरिया (Kankaria) स्थित कोचिंग डिपो में महिला कर्मियों के लिए दो फुली फर्निश्ड रूम का शुभारंभ पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन अहमदाबाद मंडल की अध्यक्षा प्रीति झा ने अपनी कार्यकारिणी सदस्याओं तथा वरिष्ठ कोचिंग डिपो अधिकारी श्री आर.बी.विजयवर्गीय की उपस्थिति में किया।

मंडल कार्यालय में इस अवसर पर “मैं कौन हूं” विषय पर सेमिनार आयोजित की गई जिसमें अंजलि कुलश्रेष्ठ ने वर्किंग वूमेन में सेल्फ कॉन्फिडेंस डवलप करने के बारे में विस्तार से बताया। एमएमए एकेडमी के वोलिंटियर्स द्वारा फिजीकल अब्यूज, बेडटच, व एसिड अटैक इत्यादि से अपने आप को कैसे बचाएं विषय पर सेल्फ डिफेंस टेक्निक्स के बारे में बताया गया। सेमिनार में छोटी लड़कियों को प्रोत्साहित करने के लिए गाने, नृत्य, म्यूजिक, प्रोग्राम भी आयोजित किये गये।

Ahmedabad Mandal 2

झा ने बताया कि मंडल के कार्मिक विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” अभियान को बढ़ावा देने के लिए म्यूजिकल ड्रामा का आयोजन किया गया तथा लक्ष्मी शर्मा द्वारा महिला रेल कर्मियों में स्वास्थ्य व सामर्थ को बढ़ाने के लिए योग मेडिटेशन की विधाओं का जीवंत प्रदर्शन किया गया।

ADVT Dental Titanium

उन्होंने इस अवसर पर मंडल की 10 महिला रेल कर्मियों को उत्कृष्ट कार्य निष्पादन के लिए प्रशस्ति पत्र एवं नगद पुरस्कार भी प्रदान किये तथा 19 मेहनतकश एवं निष्ठा से कार्य करने वाली महिलाओं को “आउट स्टैंडिंग वूमेन” पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर महिला रेल कर्मियों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया।

Whatsapp Join Banner Eng

मीडिया से चर्चा के दौरान ने झा ने बताया कि पश्चिम रेलवे के महिला कल्याण संगठन महिला रेल कर्मियों व उनके परिवार के हितों के लिए सदैव जागरूक रहा है एवं कल्याणकारी गतिविधियां चला रहा है। अहमदाबाद मंडल पर पहली बार महिला रेल कर्मियों द्वारा क्रिकेट मैच भी आयोजित किया गया।

यह भी पढ़े.. 16 मार्च से अहमदाबाद-पुणे दूरंतो स्पेशल (Duronto Special) चलेगी