Kabaddi competition: राष्ट्रीय खेल दिवस के दिन कबड्डी प्रतियोगिताओं का आयोजन

Kabaddi competition: केंद्रीय विद्यालय में हुआ राष्ट्रीय खेल दिवस का आयोजन ।

वर्धा, 31 अगस्त: Kabaddi competition: महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय स्थित केंद्रीय विद्यालय वर्धा में राष्ट्रीय खेल दिवस का आयोजन किया गया। फिट इंडिया आंदोलन भारत सरकार व केंद्रीय विद्यालय संगठन से प्राप्त निर्देशानुसार केंद्रीय विद्यालय में 21 से 29 अगस्त तक विभिन्न खेलकूद क्रियाकलापों का आयोजन किया गया।

खेल क्रियाकलापों में प्राइमरी के बच्चों के लिए लेमन रेस, दौड़, लंगडी व लगोरी और माध्यमिक कक्षाओं के लिए मिनी फुटबॉल, दौड़, वॉक, कबड्डी व वॉलीबॉल इत्यादि क्रियाकलापों का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय खेल दिवस के दिन कबड्डी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

Difference in red and white onions: लाल और सफेद प्याज: इन दोनों में से कौन सा रंग का प्याज ज्यादा स्वास्थ्यवर्धक है?

इस अवसर पर विद्यालय के शारीरिक शिक्षा शिक्षक अमरेश कुमार ने मेजर ध्यानचंद के जीवन से जुड़े प्रेरणादायक तथ्यों को बताया तथा विद्यार्थियों को प्रतिदिन कम से कम एक घंटा खेलने के लिए प्रेरित किया। स्वस्थ जीवन के लिए खेल परम आवश्यक है, इस विषय पर विद्यार्थियों को अवगत कराया।

विद्यालय की प्राचार्य संध्या निमजे ने केंद्रीय विद्यालय संगठन राष्ट्रीय खेल में चयनित खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र व पदक देकर सम्मानित किया व सभी विद्यार्थियों को खेल भावना से खेलने की प्रेरणा प्रदान की। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षकों व अभिभावकों का सहयोग सराहनीय रहा।

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें