IIT BHU

IIT BHU: आईआईटी बीएचयू के साथ एड्रोटीक इनफार्मेशन सिस्टम ने किया समझौता

IIT BHU: मेक इन इंडिया और स्टर्टअप को मिलेगा बढ़ावा

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 10 नवम्बर: IIT BHU: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (काशी हिंदू विश्वविद्यालय) और मेसर्स एड्रोटिक इंफॉर्मेशन सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड के बीच मंगलवार को निदेशक कार्यालय में एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया गया।

इस अवसर पर प्रो. प्रमोद कुमार जैन, निदेशक, आईआईटी (बीएचयू), प्रो. राजीव प्रकाश, डीन (अनुसंधान एवं विकास) और प्रो. संतोष कुमार, प्रोफेसर प्रभारी, प्रेसिजन इंजीनियरिंग हब (पीईएच), आईआईटी (बीएचयू) और मेसर्स एड्रोटिक इंफॉर्मेशन सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड की तरफ से मनोज जैन, सीईओ और विनोद कुमार पांडे, नेशनल सेल्स प्रमुख भी वहां उपस्थित थे।

क्या आपने यह पढ़ा….. Rail traffic block: दिनांक 13/14.11.2021 की रात्रि के दौरान विद्याविहार और कांजुरमार्ग के बीच स्पेशल ट्रैफिक ब्लॉक

इस अवसर पर प्रो. प्रमोद कुमार जैन, निदेशक, आईआईटी बीएचयू (IIT BHU) ने बताया कि इस समझौता ज्ञापन का उद्देश्य छात्रों, संकायों और आसपास के उद्योगों को उनके स्टार्टअप, उत्पाद डिजाइन और विकास, 3 डी प्रिंटिंग, रिवर्स इंजीनियरिंग आदि के लिए यह एक अच्छी पहल है।

मेक इन इंडिया की दिशा में, एसएमई के लिए अंतरिक्ष और अनुसंधान, हड्डी रोग और चिकित्सा उपकरण, रत्न और आभूषण उद्योग और कारीगरों और हस्तशिल्प आदि उद्योग-संस्थान के लिए एक बहुत अच्छी शुरुआत होगी। यह समझौता भविष्य के अनुसंधान एवं विकास कार्यक्रमों के लिए साझेदारी में भी अहम भूमिका निभाएगा।

Whatsapp Join Banner Eng