varanasi

Hindi weekend festival: वसंत कन्या महाविद्यालय में काव्यपाठ प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

Hindi weekend festival: वी के एम मे हिंदी सप्ताह पर विविध आयोजन

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 12 अक्टूबर:
Hindi weekend festival: वसंत कन्या महाविद्यालय के हिंदी विभाग में चल रहे हिंदी सप्ताहोत्सव के तीसरे दिन महाविद्यालय के सभागार में बहुभाषी काव्यपाठ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। काव्यपाठ का शुभारंभ करते हुए कार्यक्रम की संयोजिका और हिन्दी विभाग की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ0 शशिकला ने छात्राओं को शुभकामना देते हुए कार्यक्रम के नियम भी बताये.
महाविद्यालय की यशस्वी प्राचार्या प्रोफेसर रचना श्रीवास्तव ने हिन्दी विभाग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम की भूरि-भूरि प्रशंसा की और छात्राओं को अपना आशीर्वचन देते हुए कहा कि इस तरह की प्रतियोगितायें जीवन में आगे बढ़ने के लिए मार्ग प्रशस्त करते हैं।

प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल के रूप में अंग्रेजी विभाग की सहायक आचार्य डॉ0 सुप्रिया सिंह, संस्कृत विभाग की सहायक आचार्य डॉ0 मंजु राय और अंग्रेजी विभाग की सहायक आचार्य डॉ0 पूर्णिमा सिंह ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। कार्यक्रम में कुल 25 छात्राओं ने सहभागिता की।

WR Players Great Performance of Asian Games: पश्चिम रेलवे के खिलाड़ियों का एशियाई खेलों में शानदार प्रदर्शन

निर्णायक मण्डल ने छात्राओं को काव्यपाठ के दौरान की गई त्रुटियों से अवगत कराया और स्वयं काव्यपाठ करके उदाहरण भी प्रस्तुत किया साथ ही डॉ0 प्रीति विश्वकर्मा एवं डॉ0 प्रियंका पाठक द्वारा भी सुमधुर, सस्वर काव्यपाठ का वाचन किया गया।कार्यक्रम का संचालन स्नातक तृतीय वर्ष की होनहार छात्राओं जान्हवी द्विवेदी और दिव्यांशी झा द्वारा किया किया गया। औपचारिक धन्यवाद ज्ञापन का दायित्व कार्यक्रम संयोजिका डॉ0 शशिकला ने निभाया । हिन्दी साहित्योत्सव कार्यक्रम की रुपरेखा हिन्दी विभाग की अध्यक्ष प्रोफेसर आशा यादव ने तैयार की थी।

सम्पूर्ण कार्यक्रम के दौरान डॉ0 सपना भूषण, डॉ0 शुभांगी श्रीवास्तव, डॉ0 आरती कुमारी सहित छात्राएं उपस्थित रहीं.

Hindi banner 02
દેશ કી આવજના સમાચાર ફેસબુક પર મેળવવા માટે ફેસબુક પેજ લાઈક કરો