Health workers honored in varanasi: स्वतंत्रता दिवस पर स्वास्थ्यकर्मियों को किया गया सम्मानित

Health workers honored in varanasi: स्वास्थ्य कर्मियों ने जनसेवा में तत्पर रहने का लिया संकल्प

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 16 अगस्त: Health workers honored in varanasi: मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ संदीप चौधरी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण कर, 75वीं वर्षगांठ मानते हुए आजादी का अमृत महोत्सव हर्षोल्लास पूर्वक मनाया। कबीर नगर स्थित मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय के प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम मे सीएमओ ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले चिकित्सकों एवं चिकित्सा कार्मिको को सम्मानित किया।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ संदीप चौधरी ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत परिवार नियोजन कार्यक्रम एवं जनपद के समस्त प्रथम संदर्भन इकाई में किए गए उत्कृष्ट कार्य को लेकर चिकित्साधिकारियों, चिकित्सकों एवं समस्त स्टाफ को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। वक्ताओं द्वारा स्वतंत्रता संग्राम में शहीद हुए वीर सपूतों को नमन करते हुए उनकी शहादत को याद किया गया। इसके साथ ही सांस्कृतिक गीत संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर सीएमओ ने संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान में जनपद में लगातार स्वास्थ्य सुविधाओं का सुदृढीकरण हो रहा है। सभी राजकीय चिकित्सालयों में चिकित्सीय सुविधाओं के साथ के मानव संसाधन को बढ़ाया जा रहा है, जिससे समस्त जनपदवासियों को बेहतर चिकित्सीय एवं स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकें।

आपने आगे कहा कि इसके साथ ही कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में सभी चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों और आशा कार्यकर्ताओं ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है। स्वास्थ्य विभाग के प्रत्येक सदस्य की राजकीय ही नहीं बल्कि नैतिक जिम्मेदारी है कि वह तन-मन से जनपदवासियों की निःस्वार्थ भाव से सेवा करें। आज हम संकल्प लेते हैं कि आगे के दिनों में भी इसी उत्साह, लगन एवं निष्ठा से जनसेवा में तत्पर रहेंगे।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि निश्चित ही जनपद प्रशासन के कुशल नेतृत्व एवं स्वास्थ्य विभाग के साथ ही साथ अन्य विभाग एवं विभिन्न सहयोगी संस्थाएं समुदाय को निरोगी रखने, जागरूक और व्यवहार परिवर्तन में करने में जुटी है।

इस अवसर पर महा निदेशालय चिकित्सा स्वास्थ्य सेवाएं उत्तर प्रदेश लखनऊ से आई संयुक्त निदेशक (जन्म-मृत्यु) सरोज कुमारी सहित समस्त अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी, अन्य चिकित्सा कर्मियों सहित प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी एवं अधीक्षक उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का संचालन डीएचईआईओ हरिवंश यादव ने किया। इसके साथ ही समस्त सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर वहाँ के चिकित्सा अधीक्षकों व प्रभारी चिकित्साधिकारियों द्वारा भी ध्वजारोहण किया गया।

क्या आपने यह पढ़ा…. FIFA suspend all india football federation: FIFA ने अखिल भारतीय फुटबॉल फेडरेशन को किया सस्पेंड, जानिए क्यों उठाया यह कदम…

Hindi banner 02