cm 2

Gujarat vikas yatra: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने किया ‘वंदे गुजरात विकास यात्रा’ का शुभारंभ, कही यह बात

Gujarat vikas yatra: मुख्यमंत्री के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तैयार कार्ययोजना ने आज गुजरात को देश का विकास इंजन बनने में मदद की: सीएम भूपेंद्र पटेल

गांधीनगर, 06 जुलाईः Gujarat vikas yatra: गुजरात में चुनावी बिगुल बज चुका हैं। कई राजनीतिक पार्टियां चुनावी कामकाज में लग चुकी हैं। इसी कड़ी में राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 15 दिवसीय वंदे गुजरात विकास यात्रा की शुरूआत की। इसके तहत एलईडी स्क्रीन से लैस 82 ट्रकों को रवाना किया गया। ये ट्रक राज्य के विभिन्न हिस्सों में जाएगी।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और अन्य गणमान्य लोगों ने साबरमती रिवर फ्रंट पर आयोजित कार्यक्रम में ऐसे एक विकास रथ ट्रक को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वहीं बाकी 81 ट्रकों को राज्य के अलग-अलग हिस्सों से राज्य सरकार के मंत्रियों ने रवाना किया। मुख्य सचिव पंकज कुमार के बताए अनुसार इन 15 दिनों में सरकार शहरों और गांवों में 2,500 कार्यक्रम आयोजित करेगी जिसमें उसकी उपलब्धियों को बताया जाएगा। उन्होंने बताया कि यात्रा के हिस्से के तहत 2500 नए विकास कार्यों का उद्घाटन या घोषणा की जाएगी।

क्या आपने यह पढ़ा….. Bhagwant mann marriage: पंजाब सीएम भगवंत मान कल दोबारा शादी के बंधन में बंधेंगे, जानें कौन है दुल्हनिया…

जानिए क्या बोले सीएम….

इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तैयार कार्ययोजना ने आज गुजरात को देश का विकास इंजन बनने में मदद की हैं। उन्होंने कहा कि मोदी को मार्गदर्शन और नेतृत्व के लिए धन्यवाद। गुजरात ने शिक्षा सहित हर क्षेत्र में प्रगति की हैं। आज स्कूल ड्राप आउट (बीच में ही स्कूल छोड़ना) का अनुपात महज तीन प्रतिशत है यह पिछले 20 साल में बहुत कम हैं।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि पिछले 20 साल में गुजरात में एमएमबीएस की सीटें 1,300 से बढ़कर 5,700 हो गई हैं जबकि विश्वविद्यालयों की संख्या 21 से बढ़कर 102 तक पहुंच गई हैं।

Hindi banner 02