Rain

Gujarat rain update: गुजरात के इन जिलों में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश की संभावना, जानें…

Gujarat rain update: मौसम विभाग ने बनासकांठा, साबरकांठा, छोटाउदयपुर और नर्मदा में भारी बारिश का अनुमान लगाया

अहमदाबाद, 18 जुलाईः Gujarat rain update: गुजरात में बारिश ने अपना कहर बरपा रखा हैं। नवसारी सहित कई शहरों में बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई हैं। इस बीच मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान कई जिलों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की हैं। दरअसल मौसम विभाग ने बनासकांठा, साबरकांठा, छोटाउदयपुर और नर्मदा में भारी बारिश का अनुमान लगाया हैं। वहीं अगले पांच दिनों तक राज्य में भारी बारिश की संभावना काफी कम हैं। केवल मध्यम बौछारें पड़ने की संभावना हैं।

दक्षिण गुजरात के सूरत, नवसारी, वलसाड, डांग और तापी जिलों में भारी बारिश हो रही है। पिछले पांच वर्षों में 15 जुलाई तक दर्ज की गई बारिश का रिकॉर्ड तोड़ते हुए औसतन 71 प्रतिशत बारिश पहले ही डेढ़ महीने में हो चुकी है। इस बारिश में नवसारी में इस सीजन की 79 फीसदी और वलसाड में 81 फीसदी बारिश ने भारी तबाही मचाई है। नवसारी और वलसाड जिले बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं और फिर हाईवे पर भी पानी आने के कारण हाईवे को बंद करना पड़ा हैं। पिछले पांच साल में इस साल ऐसी स्थिति पैदा हुई है।

क्या आपने यह पढ़ा….America mall shooting news: अमेरिका में अब पार्क मॉल को बनाया गया निशाना, हमलावर समेत इतने लोगों की हुई मौत

जानें अहमदाबाद का क्या है हाल

Gujarat rain update: अहमदाबाद में बारिश की बात करें तो पिछले दो दिनों से अहमदाबाद में छिटपुट बारिश से गर्मी और उमस बढ़ गई है। शहर में दो दिनों तक मध्यम बारिश होने की संभावना है क्योंकि अरब सागर के ऊपर सक्रिय लो प्रेशर मध्य प्रदेश तक पहुंचने की संभावना है। अहमदाबाद में रविवार को अधिकतम तापमान 32.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

शहर में आज बारिश की तीव्रता बढ़ेगी और मौसम विभाग ने 20 जुलाई तक बारिश की स्थिति रहने का अनुमान जताया है। कम दबाव के प्रभाव से अगले 48 घंटों के दौरान दक्षिण गुजरात, कच्छ और सौराष्ट्र में भारी बारिश और राज्य के अन्य हिस्सों में मध्यम बारिश की संभावना है। अहमदाबाद में इस सीजन में अब तक औसतन 18 इंच बारिश हुई है। 18 इंच बारिश से शहर में विभिन्न सड़कों पर कुल 4358 गड्ढे पड़े की घटना सामने आई है।

Hindi banner 02