CM

Gujarat government employees news: गुजरात सरकार के कर्मचारियों को मिला स्वतंत्रता दिवस का बड़ा तोहफा, जानिए…

Gujarat government employees news: गुजरात सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते में 3 फीसदी की बढ़ोतरी की है

गांधीनगर, 15 अगस्तः Gujarat government employees news: गुजरात में 76 वें स्वतंत्रता दिवस के राज्य समूह के जश्न के दौरान, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सरकारी कर्मचारियों के महत्व की घोषणा की है। दरअसल गुजरात सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते में 3 फीसदी की बढ़ोतरी की है। इससे कुल 9.38 लाख लोगों को सातवें वेतन आयोग से लाभान्वित होने वाले कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को लाभ होगा।

1 जनवरी 2022 से महंगाई भत्ते का भुगतान तीन किस्तों में किया जाएगा। सात माह की अंतर राशि का भुगतान तीन किस्तों में किया जाएगा। इन तीन किस्तों में पहली किश्त अगस्त 2022, दूसरी किस्त सितंबर 2022 के वेतन और तीसरी किस्त अक्टूबर के वेतन के साथ दी जाएगी।

राज्य सरकार ने जानकारी दी है कि यह अतिरिक्त लाभ केवल उन कर्मचारियों को मिलेगा जिन्हें सातवें वेतन आयोग का लाभ दिया गया है। महंगाई भत्ते में इस बढ़ोतरी से राज्य सरकार पर सालाना करीब 1400 करोड़ रुपये का वित्तीय बोझ बढ़ेगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. 75th independence day: क्या है अगले 25 सालों का प्लान…! प्रधानमंत्री ने दिए यह पांच प्रण; जानें…

Hindi banner 02