CM bhupendra Patel

Gujarat cabinet meeting: सीएम भूपेंद्र पटेल की अध्यक्षता में आज होगी कैबिनेट की बैठक, इस मुद्दे पर हो सकती है चर्चा

Gujarat cabinet meeting: बैठक में लम्पी वायरस इश्यू के प्रदर्शन और मौजूदा स्थिति की समीक्षा की जाएगी

गांधीनगर, 03 अगस्तः Gujarat cabinet meeting: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की अध्यक्षता में आज गांधीनगर में कैबिनेट की बैठक होगी। इस बैठक में लम्पी वायरस इश्यू के प्रदर्शन और मौजूदा स्थिति की समीक्षा की जाएगी। साथ ही ‘हर घर तिरंगा अभियान’ के मुद्दे पर भी चर्चा की जाएगी। इसके अलावा फसल क्षति सर्वेक्षण रिपोर्ट, राज्य में जलाशयों की स्थिति पर भी बैठक में चर्चा की जाएगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Ind Vs Wi 3rd T20: तीसरे टी-20 मुकाबले में भारत ने दर्ज की शानदार जीत, सूर्यकुमार यादव रहे जीत के हीरो…

महत्वपूर्ण बात यह है कि मौसम की 60 प्रतिशत अधिक वर्षा के बावजूद प्रमुख बांध अभी भी खाली हैं। उत्तरी गुजरात के सभी डैम में मर्यादित मात्रा में पानी है। इसके अलावा आज की कैबिनेट बैठक में केमिकल कांड के मुद्दे पर भी चर्चा होगी।

लम्पी वायरस के बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता भी बढ़ा दी है और राज्य सरकार अब महामारी से निपटने के लिए एक्शन मोड में आ गई है। कैबिनेट की बैठक में लम्पी वायरस संक्रमण के खिलाफ तेजी से नियंत्रण और टीकाकरण के प्रदर्शन की समीक्षा की जाएगी।

गौरतलब है कि सरकार ने लम्पी वायरस संक्रमण पर त्वरित नियंत्रण के लिए कामधेनु विश्वविद्यालय के कुलपति नरेश केलावाला की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है। इस समिति के मार्गदर्शन के आधार पर राज्य सरकार पशुओं की सुरक्षा के लिए काम करेगी।

आपको बता दें कि पशुपालन विभाग के आंकड़ों के मुताबिक 20 जिलों के 2189 गांवों में लम्पी वायरस का संक्रमण फैल चुका है। अब तक 57 हजार 677 जानवर इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। जबकि 1,639 जानवरों की मौत हो चुकी है।

Hindi banner 02