Vidhan sabha

Gujarat budget:गुजरात के सभी बजट गुजराती और अंग्रेजी में ऑनलाइन उपलब्ध होंगेः उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल

gujarat budget

गुजरात का बजट (gujarat budget) 3 मार्च को पेश किया जायेगा। उसकी सभी जानकारी इस ऐप पर उपलब्ध करवायी जायेगी।


अहमदाबाद, 27 फरवरी: गुजरात के अभी तक के सभी (gujarat budget) बजट ऑनलाइन उपलब्ध करवाने के लिए एक विशेष गुजरात बजट मोबाइल ऐप लॉन्च की गई है। गुजराती और अंग्रेजी दोनों भाषा में गुजरात के सभी बजट उपलब्ध करवाये जायेंगे।

Whatsapp Join Banner Guj

उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने इसकी घोषणा की। इसके साथ ही डिजिटल गुजरात के संकल्प को साकार करने की दिशा में गुजरात सरकार का यह महत्वपूर्ण कदम है। यह ऐप एंड्राइड उपयोगकर्ताओं को भी गूगल प्ले स्टोर से मिल जायेगा।

Screenshot 20200430 165612 01

राज्य के नागरिकों के अतिरिक्त विविध सरकारी, अर्धसरकारी और निजी कार्यालयों और सरकार के विविध विभाग इसका लाभ ले सकेंगे। गुजरात के बजट के बारे में जानकारी नागरिकों को उपलब्ध कराने के लिए यह (gujarat budget) बजट ऐप लॉन्च की गई है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात के सभी नागरिकों तक बजट ले जाने का यह पहला मौका है। बजट ऐप के कारण लगभग 55 लाख से अधिक स्टेशनरी की बचत होगी।

उन्होंने कहा कि गुजरात विधानसभा का आगामी बजट सत्र में पेश होनेवाले कुल 73 प्रकाशनों में से लगभग 20 प्रतिशत प्रकाशनों की ही छपाई की जायेगी। बाकी के प्रकाशन ऑनलाइन उपलब्ध करवाये जायेंगे। गुजरात राज्य की कल्याणकारी सभी योजनाओं के बारे में नागरिकों को जानकारी उपलब्ध करवाने के लिए ही यह व्यवस्था की जायेगी। गुजरात का बजट 3 मार्च को पेश किया जायेगा। उसकी सभी जानकारी इस ऐप पर उपलब्ध करवायी जायेगी।

यह भी पढ़े…..टीवी जगत की कमोलिका उर्फ उर्वशी धोलकिया (Urvashi dholakiya) ने शेयर किये बोल्ड फोटो, फ्लोन्ट किया स्ट्रेच मार्क्स, देंखे फोटो