Vidhan sabha

Gujarat: टी-शर्ट पहनकर आए विधायक को सदन से निकाला, पढ़ें पूरी खबर

Gujarat

Gujarat: टी-शर्ट पहनकर आए विधायक को सदन से निकाला, पढ़ें पूरी खबर

रामकिशोर शर्मा

गांधीनगर, 15 मार्चः गुजरात विधानसभा में टी-शर्ट पहनकर आये कांग्रेस के विधायक विमल चुडासमा को अध्यक्ष ने सदन से बाहर निकाल दिया। इससे विवाद पैदा हो गया है। राज्य में बजट सत्र चल रहा है। ऐसे में विधायकों को टी-शर्ट नहीं पहनने का आदेश दिया गया था।

विधानसभा अध्यक्ष के इस आदेश के खिलाफ आज गृह में टी-शर्ट पहनकर कांग्रेस विधायक विमल चुड़ास्मा आये थे। इसके बाद उन्हें सदन से बाहर निकाल दिया गया। यही नहीं उन्हें 3 दिनों के लिए निलंबित करने का प्रस्ताव भी पेश कर दिया। अध्यक्ष की इस कार्रवाई के बाद कांग्रेस के विधायकों ने विधानसभा में हंगामा खड़ा कर दिया।

ADVT Dental Titanium

कांग्रेस के विधायक ने कहा कि वे अपने निर्वाचन क्षेत्र में भी टी-शर्ट पहनते हैं। उनका फिटनेस है और टी-शर्ट पहनना कोई गलत बात नहीं है। यह 21 वीं सदी है और युवाओं की सदी है। टी-शर्ट पहनने में क्या खराबी है। गौरतलब है कि इससे कांग्रेस के विधायकों में आक्रोष फैल गया है।

Whatsapp Join Banner Eng

गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष सदन में सर्वोपरि होते हैं। विधायकों के ड्रेस कोड से लेकर आचारसंहिता के नियम स्पीकर ही तय करते हैं। विशेष रूप से गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष ने कुछ प्रकार के कपड़ों और व्यवहार के संबंध में कुछ नियम जारी किये थे। काले कपड़े और टी-शर्ट सहित किसी भी प्रकार का कपड़ा दुपट्टा या शर्ट ना पहनने के आदेश हैं।

यह भी पढ़े.. बैंक हड़ताल (Bank strike) से एक हजार करोड़ का ट्रांजेक्शन होगा प्रभावित