Vardha university

Governor will inaugurate Deepotsav: गांधी जयंती पर हिंदी विश्वविद्यालय में राज्यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी करेंगे दीपोत्सव का उद्घाटन

Governor will inaugurate Deepotsav: विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति प्रो. चंद्रकांत रागीट ने ऑनलाइन पत्रकार वार्ता में दी जानकारी

वर्धा, 01 अक्‍टूबर: Governor will inaugurate Deepotsav: महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय, वर्धा में राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी की 152 वीं जयंती पर आयोजित दीपोत्सव का उद्घाटन महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी करेंगे। यह कार्यक्रम 2 अक्टूबर 2021 की शाम 07.00 बजे विश्वविद्यालय के गांधी हिल्स पर आयोजित होगा। यह जानकारी विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति प्रो. चंद्रकांत रागीट ने शुक्रवार 01 अक्टूबर को ऑनलाईन पत्रकार वार्ता में दी।

प्रो. रा‍गीट ने बताया कि दीपोत्सव के उद्घाटन (Governor will inaugurate Deepotsav) के पहले राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी विश्वविद्यालय के कस्तूरबा सभागार में ‘गांधी का दर्शन: वैश्विक साम्प्रदायिकता का समाधान’ विषय पर आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी में हिस्सा लेंगे। संगोष्ठी में कविकुलगुरु कालिदास संस्कृत विश्वविद्यालय, रामटेक व गोंडवाना विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. श्रीनिवास वरखेडी और फिल्म अभिनेता नितीश भारद्वाज उपस्थित रहेंगे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रजनीश कुमार शुक्ल करेंगे। प्रतिकुलपति प्रो. रागीट ने बताया कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी विदर्भ क्षेत्र के विश्वविद्यालयों के कुलपतियों, संस्थानों के निदेशकों और शिक्षाविदों के साथ भी बैठक करेंगे।

यह भी पढ़ें:-

Mumbai division mega block: मुंबई मंडल में मेगा ब्लॉक के कारण ट्रेनों के आवागमन पर पड़ेगा असर, जानें प्रभावित ट्रेनों का समय

Mouni roy marriage: मौनी रॉय अगले साल लेंगी सात फेरे, इस बिजनेसमैन की बनेंगी दुल्हनिया

बता दें कि गांधी जयंती पर दीपोत्सव की शुरुआत (Governor will inaugurate Deepotsav) महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रजनीश कुमार शुक्ल की प्रेरणा से गांधी जयंती पर 2 अक्टूबर 2019 में हुई थी। वर्धा का नागरिक समाज भी अब दीपोत्सव के साथ जुडने लगा है। इस वर्ष का दीपोत्सव कोरोनाजनित अवसाद और संकट से निजात पाने और आरोग्य की कामना में आयोजित किया जा रहा है।

प्रो.रागीट ने कहा कि गांधी से जुड़ने से हमारी संवेदना जुड जाती है। हमारी भारतीय परंपरा में स्‍वच्‍छता और आरोग्‍य की कामना के लिए दिया जलाया जाता है। उन्‍होंने विश्‍वास जताया कि दीपोत्‍सव जन-जन का उत्‍सव बनेगा। और यह पर्यटन के साथ-साथ रोजगार सृजित करने के लिए उपयुक्‍त होगा।

इस ऑनलाईन पत्रकार वार्ता में महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉ. संदीप कुमार वर्मा एवं सहायक प्रोफेसर डॉ. गीता शाहू और जनसंपर्क अधिकारी बी. एस. मिरगे सहित प्रिंट और इलेक्‍ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार ऑनलाईन रूप से उपस्थित हुए।

Whatsapp Join Banner Eng