Mega block mumbai

Mumbai division mega block: मुंबई मंडल में मेगा ब्लॉक के कारण ट्रेनों के आवागमन पर पड़ेगा असर, जानें प्रभावित ट्रेनों का समय

Mumbai division mega block: ब्लॉक अवधि के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई-वाशी खंड पर विशेष लोकल ट्रेनें चलेंगी

मुंबई, 01 अक्टूबरः Mumbai division mega block: मुंबई मंडल दिनांक 03.10.2021 को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों को करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक परिचालित करेगा।

ठाणे-दिवा अप और डाउन स्लो लाइन सुबह 11.00 बजे से शाम 4.00 बजे तक

Mumbai division mega block: सुबह 10.43 बजे से दोपहर 3.46 बजे तक मुलुंड से छूटने वाली डाउन स्लो/सेमी फास्ट सेवाएं मुलुंड और दिवा स्टेशनों के बीच डाउन फास्ट लाइन पर चलाई जाएंगी, ठाणे और दिवा स्टेशनों पर रुकेंगी और अपने गंतव्य पर 10 मिनट देरी से पहुंचेगी।

सुबह 10.37 बजे से दोपहर 3.41 बजे तक कल्याण से छूटने वाली अप स्लो/सेमी फास्ट सेवाएं दिवा और मुलुंड स्टेशनों के बीच अप फास्ट लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी, दिवा और ठाणे स्टेशनों पर रुकेंगी और मुलुंड स्टेशन पर अप स्लो लाइन पर फिर से रिडायवर्ट की जाएंगी और अपने गंतव्य पर 10 मिनट देरी से पहुंचेंगी।

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से प्रातः 11.00 बजे से सायं 5.00 बजे के बीच छूटने/पहुंचने वाली सभी अप और डाउन स्लो सेवाएं 10 मिनट देरी से पहुंचेगी/प्रस्थान करेगी।

क्या आपने यह पढ़ा… Central railway record freight loading: मध्य रेल द्वारा सितंबर माह में सर्वश्रेष्ठ और अप्रैल से सितंबर तक सर्वाधिक माल लदान

पनवेल- वाशी अप और डाउन हार्बर लाइन सुबह 11.05 बजे से शाम 4.05 बजे तक
(बेलापुर-खारकोपर सेवाएं प्रभावित नहीं,नेरुल- खारकोपर सेवाऐं रद्द रहेंगी)

सुबह 10.49 बजे से शाम 4.01 बजे तक पनवेल से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से सुबह 10.03 बजे से दोपहर 3.16 बजे तक पनवेल/बेलापुर के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी।

सुबह 9.01 बजे से दोपहर 3.53 बजे तक पनवेल से ठाणे के लिए छूटने वाली अप ट्रांस-हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.01 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक ठाणे से पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन ट्रांस-हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी।

सुबह 10.15 बजे से दोपहर 2.45 बजे तक नेरुल से खारकोपर के लिए छूटने वाली डाउन बीएसयू लाइन सेवाएं और सुबह 10.45 बजे से दोपहर 3.15 बजे तक खारकोपर से नेरुल के लिए छूटने वाली अप बीएसयू लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान बेलापुर और खारकोपर के बीच बीएसयू लाइन पर लोकल ट्रेन सेवाएं निर्धारित समय के अनुसार चलेंगी।

Mumbai division mega block: ब्लॉक अवधि के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई-वाशी खंड पर विशेष लोकल ट्रेनें चलेंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान ठाणे-वाशी/नेरुल स्टेशनों के बीच ट्रांस-हार्बर लाइन सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। ये मेगा ब्लॉक बुनियादी ढांचे के रखरखाव एवं संरक्षा और विभिन्न इंजीनियरिंग कार्यों के लिए आवश्यक हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे रेलवे प्रशासन के साथ सहयोग करें।

Whatsapp Join Banner Eng