Goa cm

Goa CM oath ceremony: गोवा के मनोनीत मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत 28 तारीख को लेंगे शपथ

Goa CM oath ceremony: गोवा के मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री भी हो सकते हैं शामिल

नई दिल्ली, 22 मार्चः Goa CM oath ceremony: गोवा के मनोनीत मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत 28 मार्च को शपथ लेने जा रहे है। भाजपा की ओर से एक बार फिर उन पर भरोसा जताया है। सोमवार को हुई भाजपा विधायक दल की बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षकों नरेंद्र सिंह तोमर और एल मुरुगन की मौजूदगी में सावंत को अपना नेता चुना गया था। इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हो सकते हैं।

भाजपा को क्षेत्रीय संगठन एमजीपी से समर्थन मिला है, जिसके दो विधायक हैं, और तीन निर्दलीय विधायकों ने भी भगवा दल को समर्थन दिया है जिसके बाद 40 सदस्यीय विधानसभा में उसे 25 विधायकों का समर्थन हासिल हो गया है। भाजपा ने खुद 20 सीटें जीती हैं और वह बहुमत के आंकड़े तक पहुंचने से एक सीट से चूक गई है।

क्या आपने यह पढ़ा……. Two trucks collide in sirohi: सिरोही में दो बड़े ट्रकों की भिडंत, जलकर खाक हुए दोनों बड़े वाहन

इस तरह देश के सबसे छोटे राज्य में सरकार बनाने के लिए बीजेपी का रास्ता पूरी तरह से साफ हो गया। यह लगातार तीसरी बार है जब राज्य में बीजेपी सरकार बना रही है।

मनोनीत मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को कहा कि उनके नेतृत्व में गठित होने वाली नई सरकार ‘पूर्ण पारदर्शिता’ के साथ काम करेगी और ‘स्वयंपूर्ण गोवा 2.0’ के मिशन को आगे बढ़ाएगी, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘आत्मनिर्भर भारत’ कार्यक्रम का विस्तार है।

Hindi banner 02