G 20 Summit in Varanasi

G-20 Summit in Varanasi: जी-20 सम्मेलन के लिए तैयार वाराणसी

G-20 Summit in Varanasi: 11 से 13 जून तक होने वाले सम्मलेन के लिये बाबा विश्वनाथ की नगरी दुल्हन की तरह सजी

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 10 जूनः G-20 Summit in Varanasi: काशी में कल से होने वाले जी 20 सम्मेलन के तीन दिवसीय आयोजन हेतु, समस्त तैयारियां पूर्ण हो गई। विदेशी मेहमानों के स्वागत हेतु बाबा विश्वनाथ की नगरी को एक बार पुनः दुल्हन की तरह एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, कार्यक्रम स्थलों को जाने वाली समस्त सडको की मरम्मत और सफाई जबरदस्त की गई है। अस्सी से लेकर नमो घाट तक फ्लड लाइटों से जगमग कर रहे हैं। घाटों की स्वच्छता और रौशनी गंगा के सौंदर्य में चार चाँद लगा रहे हैं।

11 से 13 जून तक जनपद में होने वाले जी-20 कार्यक्रम की तैयारियों का कमिश्नर कौशल राज शर्मा एवं जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने संयुक्त रूप से अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण किया। अधिकारियों ने ताज होटल से अंधरापुल, कज्जाकपुरा होते हुए नमोघाट तक के सड़क का निरीक्षण कर नमो घाट पहुंचे और यहां से क्रूज से दशाश्वमेध घाट तक निरीक्षण किये और वहां पर गंगा आरती के दौरान व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

गौरतलब है कि जी-20 कार्यक्रम के दौरान 20 देशों से आए मेहमानों द्वारा गंगा आरती का दृश्यावलोकन किया जाएगा। ये लोग नमो घाट से क्रूज के द्वारा दशाश्वमेध घाट पहुंचेंगे और वहां पर गंगा आरती में शामिल होंगे।

निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) रण विजय सिंह, उप जिलाधिकारी गिरीश चंद्र द्विवेदी सहित पुलिस एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

क्या आपने यह पढ़ा…. MKKN: गुजरात की मुख्यमंत्री कन्या केळवणी निधि योजना से “व्हाइट कोट” फीमेल वॉरियर्स को मिल रहा भारी प्रोत्साहन

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें