Arvind Kejriwal 1

केजरीवाल सरकार स्वतंत्रता के 75 वर्ष (freedom@75) पर मनाएगी 75 हफ्तों तक उत्सव, 12 मार्च से कार्यक्रम की शुरुआत

freedom@75, Kejariwal

‘दिल्ली सेलिब्रेट्स फ्रीडम @ 75’ (freedom@75) कार्यक्रम के तहत आगामी 75 हफ्तों को देशभक्ति उत्सव के रूप में मनाया जाएगा

आजादी की 75वीं (freedom@75) वर्षगांठ की सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई, आइए, मिलकर अपने स्वतंत्रता सेनानियों और अमर शहीदों के सपनों का भारत बनाएं- अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली, 11 मार्च: देश की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष पर दिल्ली की केजरीवाल सरकार कल से 75 हफ्तों तक उत्सव मनाएगी। कनॉट प्लेस के सेंट्रल पार्क से कल इसकी शुरुआत की जाएगी। 75 हफ्तों के उत्सव ‘दिल्ली सेलिब्रेट्स फ्रीडम @ 75’ (freedom@75)की शुरुआत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करेंगे। सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने संदेश में कहा , ”आजादी की 75वीं वर्षगांठ की सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई। आइए, हम सब मिलकर अपने स्वतंत्रता सेनानियों और अमर शहीदों के सपनों का भारत बनाएं।”

सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली पर्यटन विभाग की ओर से 15 अगस्त 2022 को आजादी के 75 साल (freedom@75) पूरे होने पर पूरी दिल्ली में उत्सव मनाने की तैयारी की गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कल कनॉट प्लेस के सेंट्रल पार्क में शाम 6 बजे ‘दिल्ली सेलिब्रेट्स फ्रीडम @ 75’ का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान युफोरिया द्वारा लाइव कॉन्सर्ट की प्रस्तुति दी जाएगी।

ADVT Dental Titanium

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने संदेश में कहा, ”आजादी की 75वीं वर्षगांठ (freedom@75) की सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई। आइए, हम सब मिलकर अपने स्वतंत्रता सेनानियों और अमर शहीदों के सपनों का भारत बनाएं, प्रभु श्रीराम के रामराज्य की अवधारणा को सार्थक करता हुआ भारत बनाएं। आइए, अपने महान भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाएं।”

देशभक्ति से ओतप्रोत नुक्कड़ नाटक आयोजित किए जाएंगे

कार्यक्रम का आगाज कनॉट प्लेस के सेंट्रल पार्क (freedom@75) में 12 मार्च की शाम 4 बजे से पलाश सेन के कॉन्सर्ट यूफोरिया की प्रस्तुति के साथ किया जाएगा। कनॉट प्लेस में जगह-जगह देशभक्ति से ओतप्रोत नुक्कड़ नाटक आयोजित किए जाएंगे। सभी प्रवेश द्वारों पर 500 मीटर की दूरी पर स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े नुक्कड़ नाटकों का आयोजन किया जाएगा। मुख्य स्टेज से आयोजन का एलईडी स्क्रीन के जरिए सीधा प्रसारण किया जाएगा। इस अवसर पर कला एवं संस्कृति विभाग द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा।

Whatsapp Join Banner Guj

कनॉट प्लेस का सेंट्रल पार्क होगा तिरंगामय

इस अवसर पर कनॉट प्लेस के सेंट्रल पार्क को तिरंगामय बनाया जाएगा। खुली एरिया में पेड़ों को रोशनी, झण्ड़ों, झालरों और गुब्बारों से सजाया जाएगा। इसके अलावा, तिरंगा वाला ऊंचा हॉट एयर बलून भी आसमान में नजर आएगा।

शहीद भगत सिंह और बाबा साहब डॉ. अंबेडकर के जीवन पर होंगे कार्यक्रम

इस अवसर पर आजादी के परवाने शहीद भगत सिंह और संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ. अंबेडकर आदि के प्रेरणादायक जीवन पर आधारित कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस उत्सव के माध्यम से नई पीढ़ी भी उनके द्वारा किए गए योगदान, संघर्ष और स्वतंत्रता के महत्व को समझ सकेगी। इसका उद्देश्य बच्चों में देशभक्ति की भावना को बढ़ावा देना है।

यह भी पढ़े…..प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने स्वामी चिद्भवानंद की भगवदगीता लॉन्च की, जानें क्या कहा