Electricity

Electricity became expensive in gujarat: गुजरात में बढ़ती महंगाई के बीच लोगों को अब बिजली का झटका, पढ़ें पूरी खबर

Electricity became expensive in gujarat: राज्य सरकार ने ईंधन सरचार्ज में 20 पैसे की बढ़ोत्तरी कर इसे 2.50 रुपए कर दिया

अहमदाबाद, 13 मईः Electricity became expensive in gujarat: गुजरात में बढ़ती महंगाई से परेशान लोगों को एक ओर बड़ा झटका लगा हैं। दरअसल राज्य सरकार ने ईंधन सरचार्ज में 20 पैसे की बढ़ोत्तरी कर इसे 2.50 रुपए कर दिया है। जो बिजली उपभोक्ताओं के प्रत्येक यूनिट पर लागू होगी। इस वृद्धि का असर कृषि उपभोक्ताओं के अलावा सभी वर्ग के ग्राहकों के बिजली बिल पर होगा।

पूर्व मुख्य सचिव अनिल मुकिम की अगुवाई में गुजरात इलेक्ट्रिसिटी रेग्यूलेटरी कमिशन (जीईआरसी) ने इसके लिए मंजूरी देने के बाद एफपीपीपीए बढ़ाया है। एक रिपोर्ट में यूजीवीएनएल ने जीईआरसी से एफपीपीपीए में 32 पैसे वृद्धि की मांग की है। बता दें कि ईपीपीपीए में प्रति यूनिट 20 पैसे की वृद्धि करने से गुजरात के 1.30 करोड़ बिजली कनेक्शन वाले ग्राहकों पर बिजली के बिल में वर्ष में 3240 करोड रुपए का बोझ आएगा।

क्या आपने यह पढ़ा….. 11 nurses pregnant at once: आखिर एक साथ हॉस्पिटल की 11 नर्स कैसे हो गई प्रेग्नेंट, पढ़ें पूरा मामला

Advertisement

जनवरी से मार्च-2022 की त्रिमासिक अवधि के दौरान एफपीपीपीए में प्रति यूनिट 10 पैसे की वृद्धि करने के बाद अब 20 पैसे की वृद्धि की गई है। इस तरह पिछले चार महीने में ही एफपीपीपीए में प्रति यूनिट बिजली के दाम में 50 पैसे की वृ्द्धि हुई है। इस तरह राज्य सरकार की बिजली वितरण कंपनियों की एफपीपीए की फोर्म्युला के तहत प्रति यूनिट 2.62 रुपए लिए जाने चाहिए। इसमें से प्रति यूनिट 2.30 वसूले जाते थे।

Electricity became expensive in gujarat: मई 2022 से वह प्रति यूनिट 2.60 वसूल सकेंगे। इससे मई और जून महीने में बिजली बिल में प्रति यूनिट 20 पैसे और 200 यूनिट के बिजली उपभोक्ताओं पर बिजली बिल में रु. 400 और इलेक्ट्रिसिटी ड्यूटी के साथ 45 से 48 की वृद्धि की जाएगी।

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.