kmbc sixteen nine e1652427872535

11 nurses pregnant at once: आखिर एक साथ हॉस्पिटल की 11 नर्स कैसे हो गई प्रेग्नेंट, पढ़ें पूरा मामला

11 nurses pregnant at once: गर्भवती सभी नर्स ऑब्सटेट्रिक्स, लेबर और डिलीवरी डिपार्टमेंट में काम करने वाली हैं

नई दिल्ली, 13 मईः 11 nurses pregnant at once: क्या आपने कभी सुना है कि एक ही हॉस्पिटल की कई नर्स एक साथ प्रेग्नेंट हो गई हैं। अगर नहीं तो यह अनसुनी बात सच हो चुकी है। दरअसल एक हॉस्पिटल की 11 मेडिकल प्रोफेशनल्स एक साथ प्रेग्नेंट हो गई हैं। इनमें से तो दो की डिलीवरी डेट भी एक है। यह सभी नर्स जुलाई से नंबर के बीच बच्चों को जन्म देंगी। एक साथ कई नर्सों की प्रेग्नेंसी को लेकर ऐसे मजाक भी हो रहे हैं कि हॉस्पिटल के पानी में कुछ मिला हुआ था।

11 nurses pregnant at once: यह मामला अमेरिका के मिजूरी राज्य का है। यहां लिबर्टी हॉस्पिटल हैं। इसी अस्पताल की 10 नर्स और एक डॉक्टर एक साथ गर्भवती हो गई हैं। सभी इस साल बच्चे को जन्म देंगी। इससे भी बड़ा संयोग तो यह है कि सभी स्टाफ ऑब्सटेट्रिक्स, लेबर और डिलीवरी डिपार्टमेंट में काम करने वाली हैं।

11 nurses pregnant at once: Fox4KC से बातचीत में बर्थिंग सेंटर के डायरेक्टर निकी कोलिंग ने बताया कि वे लोग अधिकतर काम साथ ही करते हैं। लेकिन इससे पहले कभी साथ में 10 महिलाएं गर्भवती नहीं हुई थी। लेबर और डिलीवरी नर्स केटी बेस्टजेन की डिलीवरी 20 जुलाई को होनी है। वहीं ऑब्सटेट्रिक्स फ्लोट नर्स थेरेस बायरम की डिलीवरी लेट नंबर में होगी।

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा….. Terrorists shoot at SPO in jammu: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की एक और कायराना हरकत, एसपीओ को मारी गोली

वहीं गुड मार्निंग अमेरिका से बातचीत में 29 साल की हन्ना मिलर ने कहा कि यहां बहुत सारे ऐसे नर्स है जो कहते हैं कि इस अस्पताल का पानी नहीं पीएंगे। एक रात एक नर्स तो अपना बोतल लेकर आई थी और जिसके बाद मैं उसका मजाक उड़ा रही थी। दूसरे बच्चे की डिलीवरी का इंतजार कर रहे डॉ.एन्ना गोरमैन ने कहा मैं मानती हूं कि यह बहुत यूनिक है क्योंकि सभी लोग एक ही यूनिट के हैं।

11 nurses pregnant at once: 29 साल की लेबर और डिलीवरी नर्स एलेक्स ने कहा कि यह सच में अद्भुत एक्सपीरियंस है। यह ऐसा है जैसे हमारा बॉन्ड जीवनभर का हो। एक-दूसरे का सपोर्ट होना और साथ में प्रेग्नेंसी के दौर से गुजरने का अब तक का एक्सपीरियंस बेहतरीन रहा है।

Advertisement

2019 में भी एक साथ प्रेग्नेंट हुई थीं 9 नर्स

साल 2019 में मेन मेडिकल सेंटर के लेबर और डिलीवरी यूनिट की 9 नर्स एक साथ प्रेग्नेंट हो गई थी। उनकी ड्यू डेट्स अप्रैल से जुलाई के बीच थीं। वहीं इससे पहले साल 2018 में एंडरसन अस्पताल के ऑब्सटेट्रिशियन डिपार्टमेंट में काम कर रही 8 महिलाएं एक साथ प्रेग्नेंट हो गई थीँ।

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.