Drugs

Drugs seized from chemical factory in vadodara: गुजरात के वडोदरा की केमिकल फैक्ट्री से करोड़ों की ड्रग्स बरामद, पढ़ें…

Drugs seized from chemical factory in vadodara: बरामद 225 किलो ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1125 करोड़ रुपए के करीब बताई जा रही

गांधीनगर, 17 अगस्तः Drugs seized from chemical factory in vadodara: पिछले डेढ़ साल में गुजरात के रास्ते जितनी ड्रग्स आई हैं, उतना देश के किसी राज्य में नहीं आई होगी। गुजरात में करोड़ों का ड्रग्स बरामद हुआ हैं। किंतु अब गुजरात के हालात ऐसे बदल गए हैं कि राज्य में ड्रग्स का उत्पादन शुरू हो गया है। पहले गुजरात में बाहर से ड्रग्स आती थीं, लेकिन अब गुजरात ड्रग्स का मैन्युफैक्चरिंग हब बन गया है।

इस बीच गुजरात एटीएस ने वडोदरा से, जबकि मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल ने भरूच के अंकलेश्वर से ड्रग्स के भारी जखीरे की बरामदगी की है। वडोदरा में जिस फैक्ट्री से प्रतिबंधित MD ड्रग्स पकड़ी गई है, वहीं इसे अवैध रूप से बनाया जा रहा था। ATS ने मोक्षी गांव में इस फैक्ट्री से बरामद 225 किलो ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1125 करोड़ रुपए के करीब बताई है।

ATS के DIG दीपेन भद्रन ने बताया कि जब्त की गई ड्रग्स करीब 6 महीने पहले तैयार की गई थी। इस बात की पूरी संभावना है कि एक बार में ही काफी मात्रा में ड्रग्स तैयार की गई हो, जिसे देश के अलग-अलग हिस्सों में सप्लाई कर दिया गया हो। उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि वडोदरा की सावली तहसील के पास ड्रग्स का बड़ा जत्था है।

ATS ने सोमवार को मोक्षी गांव की इस फैक्ट्री में छापा मारा। वहां ड्रग्स का जखीरा तो मिला ही, यह भी पता चला कि केमिकल बनाने की आड़ में MD ड्रग तैयार की जा रही थी। इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। जांच के बाद ही पूरी जानकारी सामने आ पाएगी।

दीपेन भद्रन ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि ड्रग्स की सप्लाई गोवा और मुंबई की जा रही थी। ATS को शक है कि यहां से देश के दूसरे हिस्सों में भी ड्रग्स भेजी गई है। इस रैकेट में शामिल लोगों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है।

क्या आपने यह पढ़ा….. Jacqueline fernandez news: बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस पर ईडी ने कसा शिकंजा, इस मामले में बनाया आरोपी

Hindi banner 02