Drama Staged in BHU

Drama Staged in BHU: गणतंत्र दिवस पर बीएचयू में हुआ नाटक का मंचन

Drama Staged in BHU: प्रेम के ऊपर देशप्रेम की भावना पर आधारित नाटक के मंचन ने दर्शकों को किया विभोर

  • कला संकाय प्रेक्षागृह मे मंचित नाटक पुरस्कार के रचनाकार जय शंकर प्रसाद तथा निर्देशन किया रवि कुमार राय ने

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह, वाराणसी, 26 जनवरी: Drama Staged in BHU: कला संकाय में धूमधाम से गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया। कला संकाय के अध्यक्ष प्रो श्रीकिशोर मिश्र ने झंडोत्तोलन कर सभा को संबोधित किया। इस अवसर पर स्टूडेंट लीडरशिप एंड लाइफ स्किल और स्टूडेंट वेल बीइंग इनिशिएटिव के तहत राधाकृष्ण सभागार में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर रवि कुमार राय द्वारा निर्देशित जयशंकर प्रसाद की कहानी पर आधारित नाटक पुरस्कार का मंचन किया गया।

नाटक में अरुण की भूमिका में रवि कुमार राय, मधुलिका की भूमिका में अंशु प्रिया, राजा की भूमिका में प्रखर सिंह, सखी की भूमिका में अदिति तिवारी, रानी की भूमिका में शगुन, मंत्री की भूमिका में राज तथा राकेश, सेनापति की भूमिका में सक्षम, अग्निसेन की भूमिका में सत्यजीत, पंडित तथा सैनिक की भूमिका में दिव्यांश, प्रियांशु, शिवम, राहुल, उज्ज्वल, चंचल थे।

संगीत पर रौशन किशोर एवं सत्यम संदीप तथा प्रकाश पर सोनू तथा नीतीश पराशर रहे। नेपथ्य में रूपेश, शुभम, अतुल, ईशा, सुशांत, दीपक आदि ने सहयोग किया। कार्यक्रम में सोनू सुथार तथा गिरधारी लाल ने देशभक्ति गीत से समां बांध दिया। कार्यक्रम में बानीब्रत महंता, प्रवीण सिंह राणा तथा छात्र सलाहकार विनायक दुबे का विशेष सहयोग रहा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Gyanvapi ASI Report: एएसआई की रिपोर्ट में ज्ञानवापी मस्जिद में मिले मंदिर के सबूत

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें